पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • For Not Giving Possession Of The Plot In Time, Omaxe Will Have To Pay A Refund Of Rs 50 Lakh And Damages Of Rs 1.85 Lakh.

9 साल बाद मिला न्याय:तय समय पर प्लॉट का पजेशन नहीं देने का मामला, ओमेक्स को देना होगा 50 लाख रुपए रिफंड और 1.85 लाख रुपए हर्जाना

चंडीगढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कमीशन ने फिरोजपुर के लखबीर सिंह की शिकायत पर ये फैसला सुनाया है। - Dainik Bhaskar
कमीशन ने फिरोजपुर के लखबीर सिंह की शिकायत पर ये फैसला सुनाया है।
  • कंपनी को 24 महीनों में देना था प्लॉट का पजेशन

तय समय पर प्लॉट का पजेशन न देने के एक मामले में स्टेट कंज्यूमर कमीशन ने रियल एस्टेट कंपनी ओमेक्स पर एक लाख 85 हजार रुपए हर्जाना लगाया है। कमीशन ने फिरोजपुर के लखबीर सिंह की शिकायत पर ये फैसला सुनाया है। लखबीर ने 2012 में कंपनी के मुल्लांपुर स्थित प्रोजेक्ट में प्लॉट खरीदा था लेकिन उन्हें तय समय पर पजेशन नहीं दिया गया।

लखबीर के वकील संदीप भारद्वाज ने बताया कि 2012 में मुल्लांपुर स्थित एक प्रोजेक्ट में 301.38 स्क्वायर यार्ड्स का प्लॉट खरीदा था। एग्रीमेंट के मुताबिक कंपनी को 24 महीनों के अंदर प्लॉट का पजेशन देना था लेकिन कंपनी ने उन्हें पजेशन नहीं दिया। कंपनी ने न तो प्रोजेक्ट पर कोई डेवलपमेंट का काम किया था और न ही उन्हें संबंधित अथॉरिटी से एप्रूवल मिली थी। उस समय प्लॉट की कीमत 71 लाख 62 लाख रुपए थी, जिसमें से उन्होंने 59 लाख 38 हजार 800 रुपए कंपनी को जमा भी करवा दिए थे।

इस दौरान कंपनी ने उन्हें कहा कि जो प्लॉट उन्होंने खरीदा है, वह पजेशन के लिए तैयार नहीं है, इसलिए कंपनी ने उन्हें 200 स्क्वायर यार्ड्स का एक प्लाॅट दे दिया। इसकी कीमत में जो अंतर था वह उन्हें रिफंड कर दिया गया लेकिन कंपनी ने इस प्लॉट का पजेशन भी उन्हें नहीं दिया। जिस पर लखबीर ने कंपनी के खिलाफ स्टेट कंज्यूमर कमीशन में केस फाइल कर दिया।

वहीं, कंपनी ने कमीशन में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वे तो पजेशन के लिए तैयार थे, कस्टमर की तरफ से पूरी पेमेंट नहीं की गई थी। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कंज्यूमर कमीशन ने लखबीर की शिकायत को सही ठहराते हुए कंपनी को 50 लाख 89 हजार 642 रुपए रिफंड करने के निर्देश दिए। इसके अलावा कंपनी को 1 लाख 85 हजार रुपए हर्जाना और मुकदमा खर्च अदा करने को भी कहा गया।

खबरें और भी हैं...