हरियाणा में 20 सितंबर सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन:चौथी और पांचवीं के स्कूल खोले, पर कॉलेज व यूनिवर्सिटी खोलने पर अभी फैसला नहीं

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में छठी से बारहवीं के बाद चौथी-पांचवीं की कक्षाएं शुरू कर छोटे बच्चों को भी स्कूल बुलाया जा रहा है। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
प्रदेश में छठी से बारहवीं के बाद चौथी-पांचवीं की कक्षाएं शुरू कर छोटे बच्चों को भी स्कूल बुलाया जा रहा है। (फाइल फोटो)

हरियाणा सरकार ने ‘महामारी अलर्ट- सुरक्षित हरियाणा’ लॉकडाउन 20 सितंबर सुबह 5 बजे तक बढ़ा दिया है। कॉलेज और यूनिवर्सिटीज खोलने को लेकर इस बार भी कोई फैसला नहीं हुआ है। आदेश में यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों में 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने को कहा है। जबकि प्रदेश में छठी से बारहवीं के बाद चौथी-पांचवीं की कक्षाएं शुरू कर छोटे बच्चों को भी स्कूल बुलाया जा रहा है।

संभावित तीसरी लहर छोटे बच्चों के लिए खतरनाक बताई जा रही है। इधर, कॉलेज में पढ़ने वाले ज्यादातर विद्यार्थी कोरोना की वैक्सीन लेने के लिए 18 प्लस की कैटेगरी में भी शामिल हो चुके हैं और वे टीका भी लगवा रहे हैं। कहा जा रहा है कि 15 अक्टूबर यूनिवर्सिटी व कॉलेज कैंपस खोलने पर फैसला हो सकता है। तब तक सभी स्टाफ और शिक्षकों को वैक्सीनेट करने पर जोर है।

कॉलेज और यूनिवर्सिटी में अभी सिर्फ यह छूट
कॉलेजों व यूनिवर्सिटी में जो पहले से छूट दी गई है, उसके अनुसार स्टूडेंट्स डाउट क्लास के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा प्रैक्टिकल क्लास, लैबोरेट्री, प्रैक्टिकल एग्जाम व ऑफलाइन एग्जाम में शामिल हो सकते हैं। हाॅस्टल भी एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स के लिए संचालित किए जा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...