पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Free Cab Service For Vaccination Started For Senior Citizens By Mohali Traffic Police, ​so Far 200 Have Been Vaccinated; Video Released For Awareness

ट्रैफिक पुलिस का सराहनीय कदम:मोहाली में घर से लाकर और घर आकर बुजुर्गों काे लगवा रही कोरोना वैक्सीन, अब तक 200 को लग चुका है टीका; अवेयरनेस के लिए किया वीडियो रिलीज

चंडीगढ़2 महीने पहलेलेखक: आरती एम अग्निहोत्री
  • कॉपी लिंक
बुजुर्गों के घर में वैक्सीनेशन करवाती मोहाली ट्रैफिक पुलिस की टीम। - Dainik Bhaskar
बुजुर्गों के घर में वैक्सीनेशन करवाती मोहाली ट्रैफिक पुलिस की टीम।

कोरोनाकाल में हर प्रोफेशन और उम्रवर्ग के लोग अपनी-अपनी तरह से समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं। इसी कड़ी में मोहाली ट्रैफिक पुलिस ने कुछ दिन पहले बुजुर्गों को वैक्सीनेशन की सहूलियत के लिए फ्री कैब सर्विस की शुरुआत की थी जो सोमवार से शुक्रवार सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक ऑपरेट करती हैं। इतना ही नहीं, अपने हेल्थ इशूज की वजह से जो बुजुर्ग कैब में ट्रैवल कर वैक्सीनेशन सेंटर तक आने में भी अस्मर्थ हैं,पूरी टीम उनके घर जाकर वैक्सीनेशन कर रही है।

डोर स्टेप्स पर सीनियर सिटीजन को पिक करने आई ट्रैफिक पुलिस।
डोर स्टेप्स पर सीनियर सिटीजन को पिक करने आई ट्रैफिक पुलिस।

इस बारे में SP ट्रैफिक गुरजोत सिंह कलेर ने बताया कि यह पहली बार है कि पंजाब में किसी जिले में ट्रैफिक पुलिस ने ऐसा कदम उठाया है। इसके अंतर्गत पूरे मोहाली जिले में खरड़, जीरकपुर और डेराबस्सी तक ये सुविधा बुजुर्गों को दी जा रही है। इसके लिए बुजुर्ग हमारे डेडिकेटेड हेल्पलाइन नंबर 181, 112 और मोबाइल नंबर 9115516010 पर कॉल कर इस सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। इस दौरान कोविड 19 के सभी प्रोटोकॉल्स को फॉलो किया जाता है।

वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाते बुजुर्ग।
वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाते बुजुर्ग।

यहां से आया आइडिया

गुरजोत ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर जब चर्चाएं होती थीं तो कई बार यह सामने आया कि कई बुजुर्ग अभी तक वैक्सीनेशन नहीं करवा पा रहे हैं। कोई ड्राइव नहीं कर पाता,किसी के पास आने-जाने का साधन नहीं है और कोई हेल्थ इशूज के चलते बेड पर हैं। बस यहीं से आइडिया आया फ्री कैब सर्विस शुरू करने का ताकि अधिक-से-अधिक बुजुर्गों का वैक्सीनेशन हो सके। उन्होंने बताया कि कोशिश यही रहती है कि बुजुर्ग जिस एरिया में हैं, उनका वैक्सीनेशन उसी एरिया के वैक्सीनेशन सेंटर में हो जाए।

SP ट्रैफिक गुरजोत सिंह कलेर।
SP ट्रैफिक गुरजोत सिंह कलेर।

अवेयरनेस के लिए किया वीडियो रिलीज

इतना ही नहीं मोहाली ट्रैफिक पुलिस ने डॉक्टर्स, नर्सेस, पैरा-मेडिकल स्टाफ के साथ मिलकर एक अवेयरनेस वीडियो तैयार किया है जिसमें वे लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल्स को फॉलो करने और सिर्फ इमरजेंसी में ही घर से बाहर निकलने की अपील कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...