पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • From Today, The Vegetable Market Being Shifted From Sector 17 To The Old Place, From Tomorrow, Buses Will Run For Punjab And Haryana

सुविधा:आज से सब्जी मंडी पुरानी जगह पर, कल से पंजाब और हरियाणा के लिए चलेंगी बसें

चंडीगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सब्जी वेंडर फिर सेक्टर-26 में अपना सामान लाकर रख रहे। आज पूरी तरह से सेक्टर-17 से मंडी को हटा दिया जाएगा।
  • 126 दिन पहले सेक्टर-26 से सब्जी मंडी को कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सेक्टर-17 में शिफ्ट किया गया था
  • मंडी शिफ्ट करने से पहले आढ़तियों और काम करने वालों के करवाए टेस्ट में 37 निकले कोरोना पॉजिटिव

शहर के बस स्टैंड सेक्टर-17 में शिफ्ट की गई सब्जी मंडी को आज पूरी तरह से यहां से हटा लिया जाएगा। इसको लेकर सब्जी वेंडरों की ओर से अपने सामान को उठाकर पुरानी सब्जी मंडी सेक्टर-26 में शिफ्ट किया जा रहा है। मई महीने में बापूधाम सेक्टर-26 के एरिया से कोरोना के ज्यादा मामले आने लगे थे, जिसके चलते 12 मई को सब्जी मंडी सेक्टर-17 बस अड्‌डे में शिफ्ट कर दी गई थी।

अब 126 दिन के बाद प्रशासन के निर्देश पर मंगलवार से सब्जी मंडी दोबारा से अपनी पुरानी जगह सेक्टर-26 में ही लगेगी। हालांकि, रविवार को ही ज्यादातर आढ़तियों ने अपना सामान सेक्टर -17 बस अड्‌डे से सेक्टर-26 में शिफ्ट कर लिया। लेकिन यहां पर उतनी जगह नहीं है जितनी सेक्टर-17 के बस अड्‌डे में थी।

सेक्टर-26 में भीड़ न हो इसीलिए यहां पर वेंडर्स को बैठकर यानी रेहड़ी फड़ी लगाकर सब्जी बेचने की मंजूरी नहीं है। वेंडर्स यहां आकर सब्जियां खरीद कर सेक्टर में जाकर बेच सकते हैं।

37 निकले कोरोना पॉजिटिव

मंडी शिफ्टिंग से पहले आढ़तियों और उनके साथ काम करने वाले करीब 650 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए। इनमें से कुल 37 पॉजिटिव पाए गए।

मंडी में सैनिटाइजेशन

सोमवार को मंडी में सेक्टर-17 से सभी व्यापारी वापस पहुंच जाएंगे। इससे पहले मंडी के पूरे एरिया को नगर निगम के कर्मचारियों ने कोना-कोना सैनिटाइज किया।

सेक्टर-17 से चलेंगी बसें

चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट 16 सितंबर से दूसरे राज्यों के लिए बसें चलाने जा रहा है। इसके चलते विभाग को बस अड्डा चाहिए था। इसलिए मंडी यहां से शिफ्ट करवाई गई। विभाग की तरफ से ही मार्केट कमेटी के अफसरों को पत्र भेजकर कहा गया था कि वे 15 सितंबर तक बस अड्डा खाली करवा दें ताकि 16 से बसें अलग-अलग राज्यों के रूट पर भेजी जा सके।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें