पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरीजो को सुविधा:जीएमएसएच-16 में 40 बेड बढ़ाए गए, इन सभी में ऑक्सीजन की भी सुविधा

चंडीगढ़3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जीएमसीएच-32 में 10 आईसीयू अाैर 30 जनरल बेड एक दो दिन में बढ़ाए जाएंगे

जीएमएसएच-16 में बढ़ते मरीजाें की संख्या काे बढ़ते देखते हुए हाॅस्पिटल प्रबंधन ने ऑक्सीजन की सुविधा से लैस बेड की संख्या 200 से बढ़ाकर 240 कर दी है। डीएचएस डाॅ. अमनदीप कंग ने बताया कि उनके 6 आईसीयू बेड हैं। सभी बेड फुल हैं। वहीं जीएमसीएच-32 में 10 आईसीयू बेड और 30 जनरल बेड बढ़ाए जा रहे हैं।

कोरोना के बढ़ते केसेज के मद्देनजर ये फैसला किया गया है। हॉस्पिटल की डायरेक्टर एवं प्रिंसिपल डॉ. जसबिन्दर कौर ने सभी नोडल अफसर और एचओडी के साथ मीटिंग कर हाॅस्पिटल में काेराेना मैनेजमेंट की रिव्यू मीटिंग की। कितने बेड के साथ ऑक्सीजन की सुविधा होगी। इस पर जल्द मेडिकल सुपरिंटेंडेंट या नोडल अफसर से बातचीत के बाद निर्णय लिया जाएगा।

अस्पताल प्रशासन ने लेडीज स्टाफ को चाइल्ड केअर लीव न देने का फैसला किया क्योंकि सरकार की ओर से लगभग सभी एग्जाम रद्द किए जा चुके हैं। जिस स्टाफ को पहले लीव दी गई है उसे कोविड ड्यूटी के लिए तुरंत बुलाया गया है।

सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों और जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों का कोविड ड्यूटी मैनेजमेंट के लिए एक पूल बनाया गया है। सभी डिपार्टमेंट्स के कंसल्टेंट्स का भी इसके लिए पूल बनाया गया है। फैकल्टी या पैरामेडिकल स्टाफ की जल्द कॉन्ट्रैक्ट पर नियुक्ति की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें