पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Group Exhibition Started At Underpass Gallery Of Sector 17 16; Shades Of Relationship, Power And Love In 25 Artist's 50 Artwork.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहरवासियों को आर्ट की ट्रीट:सेक्टर-17/16 की अंडरपास गैलरी में शुरू हुई ग्रुप एग्जिबीशन; 25 आर्टिस्ट के 50 आर्टवर्क में रिश्ते, शक्ति और प्यार के रंग

चंडीगढ़14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एग्जिबीशन में दो दिन की लाइव पेंटिंग वर्कशॉप 10 और 11 अप्रैल को होगी। इसमें सीनियर और युवा आर्टिस्ट अपनी कला का लाइव डेमाे देंगे। - Dainik Bhaskar
एग्जिबीशन में दो दिन की लाइव पेंटिंग वर्कशॉप 10 और 11 अप्रैल को होगी। इसमें सीनियर और युवा आर्टिस्ट अपनी कला का लाइव डेमाे देंगे।

सेक्टर-17/16 अंडरपास में CLKA की अंडरपास गैलरी में ग्रुप एग्जिबीशन शुरू हुई है जो 15 अप्रैल तक चलेगी। इसमें पंचकूला बेस्ड ग्रुप यूनीक सोसायटी आफ आर्ट्स के कलाकाराें के काम को दिखाया है। इसमें 25 आर्टिस्ट के 56 आर्टवर्क हैं, जिसमें उन्होंने कल्पना और वास्तविकता के रंगों से प्रकृति, गांव, सोसायटी, इंसान, पेड़-पौधे, पशु और सशक्तीकरण की बात की है।

इसमें एक्रेलिक, ऑयल, मिक्स मीडिया, स्पलैश इफैक्ट में बनी 50 पेंटिंग्स और छह स्कल्पचर हैं। एग्जिबीशन में दो दिन की लाइव पेंटिंग वर्कशॉप 10 और 11 अप्रैल को होगी। इसमें सीनियर और युवा आर्टिस्ट अपनी कला का लाइव डेमाे देंगे। एग्जिबीशन को देखने का समय सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक है। एंट्री फ्री है, लेकिन जरूरी है कि सभी मास्क लगाकर आएं और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें।

ये आर्टिस्ट बने हिस्सा

एग्जिबीशन में आभा शर्मा, केआर कोहली, रेणू हुड्‌डा, भारती वंदना, बसंत कुमार, अजनबी दविंदर, एरिका कपूर, राजेश सिवाच, अंजू सूथर, मेजर सिंह, सीता कुशवाहा, करमजीत सिंह, इशू चौधरी, वंदना वत्स, पूजा शर्मा, अनिल के विश्वकर्मा, मीनाक्षी जैन, कमलकांत शर्मा, रितु बेरी, गुरप्रताप सिंह संधू, मोनिका ग्रोवर, दिशा शर्मा, अमन पाठक, मालती शर्मा और सुनील कुमार शामिल हैं।

मदरहुड और नेचर।
मदरहुड और नेचर।

12वीं क्लास के स्टूडेंट अमन पाठक ने बताया कि उसने अपने आर्टवर्क में दिखाया कि हाथी एक लावारिस बच्चे को पाल रहा है। हाथी के दातों काे पावर का प्रतीक माना जाता है, उसे मैंने फूलों से बदलकर शांति का माहौल दिखाया है। वहीं बल्ब और मोमबत्ती की रोशनी से हाथी को एन्लाइटेंड किया। जो हाथी ग्रे रंग का होता है उसे भूरा दिखाया। वहीं हिरण और हरियाली से सादगी दिखाई है।

स्ट्रेंथ की झलक।
स्ट्रेंथ की झलक।

अबोहर की ईशा चौधरी के मुताबिक घोड़ाें काे ताकत का प्रतीक माना जाता हैं। इसलिए मेरी ज्यादातर पेंटिंग्स में उनका जिक्र होता है। यहां मैंने उनकी बॉन्डिंग और आपसी बातचीत की बात की है। लैंडस्केप और फिगर काे मिक्स कर अपनी कल्पना के रंगों से दर्शाया है। वहीं इस पेंटिंग से रिश्ताें की बात की है।

फोक और मोटिव्स का रंग।
फोक और मोटिव्स का रंग।

सेक्टर 37 निवासी मोनिका ग्रोवर के मुताबिक जो फोक मोटिव्स होते हैं, उन्हें मिक्स-मीडिया से दिखाया है। इसमें केयरिंग की बात है। लॉकडाउन में मां-बेटी के रिलेशनशिप को दिखाया है। एक गांव में मां छत पर बैठकर अपनी बेटी के बालों को सहला रही है। उसके सामने फूलाें की टाेकरी पड़ी है। दूसरी पेंटिंग को सिंपल स्ट्रोक से बनाया है। कोई पेंसिल इस्तेमाल नहीं की। एक महिला का हंसता हुआ चेहरा बनाया है, फ्रीडम के रंग को स्पलैश स्टाइल में इस्तेमाल करते हुए।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें