पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चंडीगढ़:अमित कटोच की हत्या के आरोपी हरप्रीत की जमानत अर्जी खारिज

चंडीगढ़17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले साल सेक्टर-40 में कोल्ड ड्रिंक की बोतल मारकर की थी हत्या

सेक्टर-40 में हुए अमित कटोच हत्याकांड में जिला अदालत ने एक आरोपी हरप्रीत सिंह उर्फ लाड्‌डी की जमानत अर्जी खारिज कर दी है। अमित की जून 2019 को कुछ युवकों ने सेक्टर-40 में दिनदिहाड़े हत्या कर दी थी। इस मामले में हरप्रीत के अलावा रजत तिवारी, रित्विक भारद्वाज, तिलक और चेतन सिंह आरोपी हैं।

इनके खिलाफ 28 जून 2019 को सेक्टर-39 थाना पुलिस ने आईपीसी की धारा 302, 147, 148, 149 और 34 के तहत केस दर्ज किया था। हरप्रीत के वकील ने जमानत अर्जी में कहा कि वह महज 18-19 साल का लड़का है। वह 30 जून 2019 से जेल में हैं। उसका नाम तो एफआईआर में भी नहीं था। केस का ट्रायल खत्म होने में अभी काफी वक्त लग सकता है। जेल में कोरोना फैलने का भी खतरा है। इसलिए हरप्रीत को जमानत दी जा सकती है। सरकारी वकील ने अर्जी का विरोध करते हुए कहा कि हरप्रीत वारदात के वक्त मौके पर था और उसने अमित कटोच के सिर पर कोल्ड ड्रिंक की बोतल मारी थी। ये वारदात सीसीटीवी फुटेज में रिकॉर्ड है। फुटेज के आधार पर हरप्रीत को गिरफ्तार किया गया। जिस बोतल से अमित कटोच की हत्या की थी, उस पर हरप्रीत के अंगुलियों के निशान भी मिले थे। लिहाजा, मामले की गंभीरता को देखते हुए हरप्रीत को जमानत देना सही नहीं होगा। दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने हरप्रीत की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया।

यह है मामला... केस के मुताबिक अमित कटोच और मुख्य आरोपी रजत तिवारी पहले एक-दूसरे के घर के सामने रहते थे। दोनों का पुरानी बात को लेकर झगड़ा चल रहा था। रजत ने साथियों के साथ मिलकर सेक्टर-40 की मार्केट में अमित पर हमला कर दिया। अमित दोस्त से मिलने के लिए आया था। आरोपी सन्नी एन्क्लेव से अमित का पीछा करते आ रहे थे। उन्होंने अमित कटोच को चारों ओर से घेर लिया और उसके ऊपर हमला कर दिया। उसके शरीर के कई हिस्सों पर कई वार किए। पुलिस उसे पीजीआई लेकर गई पर ज्यादा खून बहने से उसकी मौत हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें