• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Haryana BJP's Sikhs Will Send 11 Thousand Thank You Letters To The PM; 5 member Committee Constituted

वीर बाल दिवस मनाने की घोषणा का स्वागत:हरियाणा भाजपा के सिख नेता PM मोदी को भेजेंगे 11 हजार धन्यवादी पत्र, 5 सदस्य कमेटी का गठन

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हरपाल सिंह चीका जानकारी देते हुए। - Dainik Bhaskar
हरपाल सिंह चीका जानकारी देते हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 26 दिसंबर को साहिबजादों की शहीदी को समर्पित करते हुए इस दिन को वीर बाल दिवस के रूप में मनाने की घोषणा का हरियाणा भाजपा के सिख नेताओं ने स्वागत किया है। इसके लिए उन्होंने पीएम को प्रशंसा पत्र भेजने का फैसला लिया है। वीर बाल दिवस मनाने के लिए 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। यह कमेटी प्रदेश में छोटे साहिबजादों की शहीदी का प्रचार प्रसार करेगी और पीएम को 11 हजार धन्यवादी पत्र लिखेगी। कमेटी के संयोजक हरपाल सिंह चीका, करतार कौर, पूर्व एसजीपीसी सदस्य जगदेव सिंह मटदादू, गुलाब सिंह और पानीपत की मेयर अवनीत कौर को शामिल किया गया है।

हरपाल सिंह चीका ने कहा कि पीएम ने जो फैसला लिया इसकी किसी ओर से उम्मीद नहीं की जा सकती। समिति ने फैसला लिया कि 11 हजार पत्र भेजने के लिए हरियाणा के 22 जिलों से प्रत्येक को इस मुहिम में शामिल करेंगे। 22 जिलों को जोन बनाकर बांटा है। हर सदस्य को पांच से छह जिले दिए गए हैं।

सिख समाज मोदी का ऋणि रहेगा

उन्होंने कहा कि वे सिख समाज और समूचे देशवासियों से अपील करेंगे कि वे इस फैसले की प्रशंसा करें। सिख समाज सदा पीएम मोदी का ऋणि रहेगा। जिला स्तर पर बैठकें करेंगे, उसमें लोगों को इसकी जानकारी दी जाएगी और वीर बाल दिवस मनाने की तैयारियां की जाएगी।

पीएम की तरह ही सीएम ने भी बढ़ाया मान

चीका ने कहा कि पीएम ने सिख समाज के लिए बड़े फैसले लिए। पीएम की तरह ही सीएम ने भी सिख समाज की आन शान के लिए बहुत कुछ किया। बाबा बंदा सिंह बहादुर की राजधानी लोहगढ़ को डेवल्प करने के लिए काम किया। गुरुद्वारों में समागम किए। इससे सिख समाज की इज्जत बढ़ी है। प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने 5 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। बाबा जोरावर सिंह, बाबा फतेह सिंह की शहीदी को आम समाज तक पहुंचाने का काम करेगी।

खबरें और भी हैं...