बस चलाने की ख्वाहिश:हरियाणा की लड़की ने चंडीगढ़ में पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री की कार रोकी; ड्राइवर बनाने की जिद पर अड़ी

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में ट्रांसपोर्ट मंत्री से बात करती लड़की। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ में ट्रांसपोर्ट मंत्री से बात करती लड़की।

चंडीगढ़ में हरियाणा की एक लड़की ने पंजाब के ट्रांसपोर्ट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग की कार रोक ली। लड़की ने कहा कि उसके पास हैवी ड्राइविंग लाइसेंस है। वह सरकारी बस चलाना चाहती है। उसे समझाने की कोशिश की गई लेकिन लड़की जिद पर अड़ी रही।

इसके बाद ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग ने पीआरटीसी की MD को फोन किया। उन्हें कहा कि लड़की का ट्रायल लो और अगर संभव हो तो उसे बस पर नौकरी दी जाए। वड़िंग ने कहा कि अगर एक महिला एमडी बन सकती है तो लड़की बस भी चला सकती है। अगर वह बस चलाएगी तो इससे पीआरटीसी का ही नाम होगा।

PRTC की एमडी से बात करते मंत्री राजा वड़िंग
PRTC की एमडी से बात करते मंत्री राजा वड़िंग

मां हरियाणा में रहती है, पिता नहीं हैं
लड़की ने बताया कि वह हरियाणा की रहने वाली है। उसके पिता नहीं हैं। मां हरियाणा में रहती है। उसने हैवी ड्राइविंग लाइसेंस ले रखा है। वह कई घंटे से मंत्री का इंतजार कर रही थी। वह बस चलाना चाहती है। लड़की को स्पोर्ट्स में जाने को कहा गया लेकिन उसने कहा कि वह बस ही चलाएगी।

MD ने कहा - माहौल खराब है, लड़की बोली-सब झेल लूंगी

ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग ने पीआरटीसी की MD को फोन किया। वड़िंग ने कहा कि कुछ दिन लड़की का ट्रायल लो, अगर बस चला सके तो आगे का देखो। इस पर सामने से MD ने कहा कि आजकल माहौल खराब है। इस पर लड़की ने कहा कि उसे कोई परेशानी नहीं, वह सब झेल लेगी। वह अकेले भी बस चलाने में सक्षम है। बस उसे नौकरी दे दो। इसके बाद मंत्री ने लड़की को एमडी को कॉल करने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...