पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों का मुद्दा:हेमा मालिनी के बयान पर चंडीगढ़ के पूर्व सांसद ने कहा- इन्हें किसानों की अब याद आई

चंडीगढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में कांग्रेस की यूथ विंग की ओर से सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा। इसे लेकर आज यूथ विंग इंचार्ज शहर में थे। फोटो लखवंत सिंह - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ में कांग्रेस की यूथ विंग की ओर से सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा। इसे लेकर आज यूथ विंग इंचार्ज शहर में थे। फोटो लखवंत सिंह
  • चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस में सदस्यता अभियान और प्रैजिडेंट के चुनाव प्रक्रिया को लेकर तैयारी
  • चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस के इंचार्ज व सोशल मीडिया हेड आज पहुंचे कांग्रेस भवन में

चंडीगढ़ कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद और पार्टी के ट्रैज़रर पवन बंसल ने आज कहा कि दिल्ली की सरहद पर ठंड में अपनी मांग को लेकर बैठे किसानों के बारे में भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी का दिया गया बयान गलत है। पिछले दिनों हेमा मालिनी ने कहा था कि कानून बिलों का विरोध कर रहे किसानों को यह पता ही नहीं है कि वे चाहते क्या है। इस पर बंसल ने कहा कि भाजपा की ओर से रोज नया पैंतरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आंदोलन के इतने दिनों बाद अब हेमा मालिनी का बयान हास्यास्पद है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि कृषि कानूनाें को जल्द से जल्द रद्द किया जाना चाहिए।

एक दिन पहले हेमा मालिनी का यह बयान आया था

एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी की सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने कहा था कि जो किसान धरने पर बैठे है उन्हें ये भी नहीं पता है कि उन्हें क्या चाहिए और कृषि कानूनों के साथ असली दिक्कत क्या है. इससे ये साफ होता है कि उन्हें किसी ने जानबूझ कर बैठाया है।

जब तक केंद्र चाहे तक तक किसान आंदोलन चलेगा

इस मौके पूर्व सांसद पवन बंसल ने कहा कि भाजपा की ओर से जानबूझ कर किसान आंदोलन को लंबा खींचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि जितनी जल्दी हो काले कानूनों को वापस लेकर फिर से सभी की सहमति के साथ नए कानून को बनाने पर विचार करना चाहिए। उन्होंने कहाकि सरकार इस पर जबरदस्ती कर रही है। जिनके लिए कानून बनाए गए है उनकी सहमति के बगैर कानूनों को बनाया जा रहा है। बंसल ने कहा कि पहले भी कानून वापस होते रहे है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने लोकपाल बिल को पहले सिविल सोसायटी के साथ मिलकर विचार विमर्श किया गया था।

नई संसद की जरूरत नहीं

बंसल ने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार की ओर से पूर्व सैनिकों व अन्य लोगों को डीए की राशि नहीं दी जा रही है और दूसरी तरफ नई संसद बनाने का काम शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि पुरानी और हेरिटेज बिल्डिंग का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिक संख्या वाली सरकार अपनी जिद को लेकर सारे तरह के कार्यों को कर रही है। इसी के तहत किसानों के मुद्दों को भी भाजपा भटका रही है जो गलत है।

सदस्यता अभियान को लेकर तैयारी

शहर के यूथ को पार्टी में जगह देने और उन्हें ज़िम्मेवारी देने को लेकर कांग्रेस पार्टी के यूथ विंग की ओर से आने वाले दिनों में सदस्यता अभियान चलाया जाने वाला है। इसी बीच चंडीगढ़ यूथ विंग प्रैजिडेंट के चुनाव काे लेकर भी काम शुरू किया जा रहा है। इसके लिए चंडीगढ़ यूथ कांग्रेस के इंचार्ज और सोशल मीडिया के प्रमुख वैभव वालिया आज शहर में पहुंचे। उन्होंने कहा कि यूथ विंग में सदस्यता के लिए प्रक्रिया शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि आज से 22 तारीख तक स्टेट कमेटी,डिस्ट्रिक्ट कमेटी और वार्ड कमेटी के लिए नॉमिनेशन किया जाएगा उसके बाद दो दिन उनकी जांच होगी।

उसके बाद 27 जनवरी से 26 फरवरी तक कांग्रेस के पदाधिकारी और नेता शहर की गली-गली व सेक्टरों में घूमकर यूथ विंग में शामिल होने को लेकर अभियान चलाया जाएगा। जिससे यूथ को पार्टी में शामिल करके उन्हें अहम जिम्मेदारी दी जा सके। इस मौके शहर के पूर्व सांसद और कांग्रेस पार्टी के ट्रैज़रर पवन बंसल और प्रदीप छाबड़ा भी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser