पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेल्थ डिपार्टमेंट की दो टूक:25 तक नहीं आए हेल्थ वर्कर तो खुद ही लगवानी होगी वैक्सीन

चंडीगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन - Dainik Bhaskar
वैक्सीन
  • पर्चे छपवाकर हेल्थ और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बांटे जाएंगे

वैक्सीन नहीं लगवाने आ रहे हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स से हेल्थ डिपार्टमेंट और प्रशासन काफी नाराज है। इस संबंध में वीरवार को वैक्सीनेशन के रिव्यू को लेकर डिस्ट्रिक्ट टास्क फाेर्स की मीटिंग डीसी मनदीप सिंह बराड़ की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग में वैक्सीनेशन प्रोग्राम की नोडल ऑफिसर और डीएचएस डाॅ. अमनदीप कंग मौजूद थीं।

मीटिंग में लक्ष्य से 70 फीसदी कम चल रहे वैक्सीनेशन प्रोग्राम पर चर्चा हुई। इस दौरान डीसी मनदीप बराड़ ने कहा कि हेल्थ केयर वर्कर्स को 25 फरवरी तक का मोपअप पीरियड दिया जा रहा है। इसके बाद वैक्सीन नहीं लगेगी। वहीं, फ्रंट लाइन वर्कर्स को 2 मार्च से 6 तक का वक्त दिया जाएगा। इसके अलावा वर्करों को पेंफलेट्स के जरिये जागरूक किया जाएगा। डीएचएस ने कहा कि रजिस्टर्ड वर्कर किसी भी साइट पर जाकर वैक्सीनेशन की डोज ले सकता है।

30 पॉजिटिव तो 22 हुए ठीक

शहर में 30 मरीज पॉजिटिव पाए गए। जबकि 22 मरीज ठीक होकर घर लौट गए। शहर में 150 एक्टिव मरीज हैं और कुल 21,352 मरीज पाॅजिटिव हो चुके हैं। वहीं, कुल 20,854 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि 348 मरीजों की मौत हो चुकी है। वीरवार को मनीमाजरा से दो मरीज, सेक्टर-44, 45 और सेक्टर-48 से दो-दो मरीज पॉजिटिव मिले। वहीं, 158 सस्पेक्टेड मरीजों के सैंपल लिए गए। इनकी रिपोर्ट संभवत: शुक्रवार को आने की संभावना है।

1948 हेल्थ वर्कर्स का था लक्ष्य 511 ने लगवाई वैक्सीन

वीरवार को वैक्सीन से डरे 1948 हेल्थ केयर वर्कर्स में से मात्र 511 ने ही वैक्सीन लगवाई। जबकि फ्रंट लाइन वर्कर्स की बात करें तो 2248 वर्कर्स में से मात्र 433 ही वैक्सीन लगवाने के लिए आए। जीएमएसएच-16 गायनी वार्ड में 217 हेल्थ वर्कर्स का लक्ष्य रखा था। लेकिन एक भी हेल्थ वर्कर वैक्सीन लगवाने के लिए नहीं आया।

सिविल हॉस्पिटल सेक्टर-45 में 85 हेल्थ केयर वर्कर्स का लक्ष्य था इसमें से मात्र 18 ने ही डोज लगवाई। वहीं, हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर-49 में 216 फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगनी थी। इसमें से मात्र 7 ने ही लगवाई। जीएमसीएच-32 की साइट 3 में 212 को लगनी थी। उनमें से मात्र 13 ही आए। अभी तक 423 हेल्थ केयर वर्कर्स सेकंड डोज लगवा चुके हैं।

वीरवार को डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज की पीए मीना कुमारी ने पहली डोज लगाई। वहीं, जीएमसीएच-32 के डायरेक्टर प्रिंसिपल डॉ. जसविंद्र कौर के पीएस और ऑफिशियल प्रवक्ता अनिल मोदगिल ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। यहां पर कुल 110 वर्कर्स ने डोज लगवाई। इनमें से 61 ने सेकंड डोज और 49 वर्कर्स ने पहली डोज लगवाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें