पटियाला के मेयर पर अगली सुनवाई 6 को:हाईकोर्ट में पंजाब सरकार का जवाब, मेयर को सस्पेंड करने पर अभी नहीं लिया फैसला

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सस्पेंड किए जाने के बावजूद मंगलवार को मेयर संजीव शर्मा ने पटियाला नगर निगम ऑफिस पहुंचकर काम किया। - Dainik Bhaskar
सस्पेंड किए जाने के बावजूद मंगलवार को मेयर संजीव शर्मा ने पटियाला नगर निगम ऑफिस पहुंचकर काम किया।

पटियाला में पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह के करीबी मेयर संजीव शर्मा बिट्‌टू को सस्पेंड करने के मामले में पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने सुनवाई 6 दिसंबर के लिए टाल दी है। बुधवार को हुई सुनवाई में सरकार ने कहा कि अभी मेयर संजीव शर्मा को सस्पेंड करने पर फैसला नहीं लिया गया है।

मेयर संजीव शर्मा को कुछ दिन पहले बहुमत साबित न कर पाने पर मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने सस्पेंड करने की घोषणा की थी। मंत्री ने कहा था कि मेयर को 31 वोट चाहिए थे लेकिन सिर्फ 25 मिले। हालांकि मेयर का दावा था कि उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव था। जिसमें 21 वोट चाहिए थे, लेकिन उन्हें 25 मिले। इसलिए वह विजयी रहे। हालांकि सरकार ने अभी तक इस प्रोसीडिंग को अप्रूव नहीं किया है।

मेयर कैप्टन के करीबी हैं और पटियाला रूरल सीट से चुनाव लड़ सकते हैं
मेयर कैप्टन के करीबी हैं और पटियाला रूरल सीट से चुनाव लड़ सकते हैं

मेयर की कुर्सी से ज्यादा कैप्टन-कांग्रेस की लड़ाई

पटियाला में मेयर की कुर्सी से ज्यादा यह कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस की लड़ाई है। पटियाला कैप्टन का गढ़ है। वह यहां से MLA तो पत्नी परनीत कौर MP हैं। CM की कुर्सी से हटाए जाने के बाद कैप्टन कांग्रेस छोड़ चुके हैं। वह इस बार पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी से चुनाव मैदान में होंगे। ऐसे में कांग्रेस उन्हें पटियाला में कमजोर करना चाहती है। जिस वजह से उनका करीबी मेयर हटाया गया। अब पटियाला में कैप्टन का दबदबा होगा या कांग्रेस का, यह HC के फैसले पर निर्भर करेगा।

पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी ने पटियाला के विधायकों और नेताओं से मुलाकात की
पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी ने पटियाला के विधायकों और नेताओं से मुलाकात की

पटियाला किला मजबूत कर रही कांग्रेस

कांग्रेस लगातार पटियाला का सियासी किला मजबूत कर रही है। यह पूरी कवायद कैप्टन को पटखनी देने के साथ उन्हें घर में ही घेरने की है। इसके लिए पंजाब कांग्रेस इंचार्ज हरीश चौधरी ने मंगलवार को पटियाला के विधायकों और पूर्व प्रधान लाल सिंह के साथ मीटिंग भी की।

खबरें और भी हैं...