पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईकोर्ट बार चुनाव:गलत ढंग से नामांकन खारिज करने के आरोपों पर हाईकोर्ट बार ने जवाब देने के लिए समय मांगा

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
याचिका में आरोप लगाया गया कि 10 साल से कम वकालत की प्रैक्टिस करने वाले एग्जीक्यूटिव मेंबर के नामांकन में 3 सदस्यों का नाम गलत ढंग से शामिल किया गया है।

(ललित कुमार). 6 नवंबर को होने जा रहे पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनावों में गलत ढंग से नामांकन खारिज करने के आरोपों पर जवाब देने के लिए बार ने समय दिए जाने की मांग की है। जस्टिस राजन गुप्ता और जस्टिस करमजीत सिंह की खंडपीठ ने इस पर 30 अक्टूबर के लिए मामले पर सुनवाई तय की है।

वकील दीपक कुमार बरतिया की तरफ से याचिका दायर कर कहा गया है कि उन्होंने 10 साल से कम वकालत की प्रैक्टिस करने वाले एग्जीक्यूटिव मेंबर के लिए नामांकन भरा था। उनका नामांकन यह कहकर खारिज कर दिया गया कि जिस वकील ने उनका नाम प्रपोज किया है उन्होंने ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए एक दूसरे उम्मीदवार के नाम को भी प्रपोज किया है।

उनका नाम प्रपोज करने वाले वकील ने हाईकोर्ट की इलेक्शन कमेटी के समक्ष एफिडेविट देकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि वे उनके नाम का समर्थन करते हैं। जबकि ज्वाइंट सेक्रेटरी के उम्मीदवार के लिए किया गया प्रपोजल वापस लेते हैं। बावजूद इसके उनका नामांकन खारिज कर दिया गया। इस संबंध में कोई लिखित आदेश भी उन्हें नहीं दिया गया।

याचिका में आरोप लगाया गया कि 10 साल से कम वकालत की प्रैक्टिस करने वाले एग्जीक्यूटिव मेंबर के नामांकन में 3 सदस्यों का नाम गलत ढंग से शामिल किया गया है। यह सदस्य 10 साल से कम की वकालत की शर्त पर खरा नहीं उतरते हैं। बावजूद इसके इनका नामांकन मंजूर कर लिया गया। याचिका में मांग की गई कि चुनाव प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें