• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • High Court Seeks Response From Center On Plea Of A Firm, Notice To HLL On Demand For 111830 PPE Kits Replacement

याचिका:एक फर्म की याचिका पर हाईकोर्ट ने केंद्र से जवाब मांगा, 111830 पीपीई किट्स रिप्लेस की मांग पर एचएलएल को नोटिस

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

111830 पीपीई किट रिप्लेस करने की मांग पर पीपीई किट बनाने वाली लुधियाना की फर्म ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। याचिका पर सुनवाई के बाद जस्टिस मनोज बजाज ने केंद्र को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। फर्म ने याचिका दायर कर कहा कि केंद्र सरकार की इंटरप्राइजेज एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड ने उन्हें 275000 पीपीई किट का ऑर्डर दिया था। फर्म ने भी अंडरटेकिंग दी थी कि मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर की गाइडलाइंस के मुताबिक पीपीई किट की क्वालिटी तय की गई है।

सैंपल पास होने के बाद 50,000 पीपी किट बनाने का ऑर्डर मिला जिसे बनाकर भेज दिया गया और पेमेंट भी रिलीज कर दी गई। 7 मई को फिर पीपी किट्स बनाने का ऑर्डर मिला जिसे बनाकर दिया। फर्म की तरफ से 5,77,13,245 रुपए की बैलेंस राशि जारी करने की भी मांग की गई। तब फर्म को कहा गया कि उनके भेजे गए सामान में से 5 सैंपल खरे नहीं उतरे हैं। सैंपल फेल होने का दावा करते हुए फर्म को 1,11,830 किट रिप्लेस करने को कहा गया।

बकाया राशि मांगने पर ऑर्डर में खामियां निकाली

याचिका में कहा गया क्या बैलेंस राशि की मांग करने पर उनके आर्डर में खामियां निकाल दी गई। सैंपल जांच पर खरे उतरने के बाद ही डील को फाइनल किया गया था। अब जानबूझकर फर्म को नुकसान पहुंचाने के लिए किट रिप्लेस करने की मांग की गई है।

खबरें और भी हैं...