पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जजों के तबादले:हाईकोर्ट ने चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा के 370 ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के ट्रांसफर; एक साल बाद चंडीगढ़ में हुई CJM का अपॉइंटमेंट

चंडीगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज के बाद पंजाब-हरियाणा और चंडीगढ़ के मजिस्ट्रेट्स की भी ट्रांसफर कर दी है। - Dainik Bhaskar
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज के बाद पंजाब-हरियाणा और चंडीगढ़ के मजिस्ट्रेट्स की भी ट्रांसफर कर दी है।

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने बुधवार को बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए पंजाब व हरियाणा और चंडीगढ़ की जिला अदालतों के 370 जजों के तबादले किए हैं। कोविड के चलते हाईकोर्ट ने दो साल बाद तबादला आदेश जारी किए हैं। इससे पहले अप्रैल 2019 में 280 जजों के तबादले किए गए थे।

बुधवार को हाईकोर्ट ने तीनों राज्यों के जजों के ट्रांसफर ऑर्डर जारी किए। इनमें ट्राईसिटी के 18 जजों की ट्रांसफर हुई है। इनमें चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के 9, मोहाली के 4 और पंचकूला के 5 जज शामिल हैं। इन्हें तत्काल प्रभाव से नए स्टेशन ज्वाइन करने के लिए कहा है। एक साल बाद चंडीगढ़ में नए चीफ ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट (CJM) का भी अपॉइंटमेंट हो गया है। पंचकूला कोर्ट के डॉ. अमनइंदर सिंह को चंडीगढ़ में CJM के तौर पर ट्रांसफर किया गया है।

पंजाब के 213 जजों के तबादले हुए

हाईकोर्ट ने पंजाब की जिला अदालतों के 213 जजों के तबादले किए हैं। इनमें 7 एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज शामिल हैं। इनके अलावा 33 सिविल जज सीनियर डिवीजन, 39 एडीशनल सिविल जज सीनियर डिविजन व 134 एडिशनल सिविल जज जूनियर डिविजन के तबादले किए गए हैं। इन सभी जजों को अपने नए स्टेशन पर तत्काल ज्वाइन करना होगा।

हरियाणा के 157 जजों के तबादले हुए

हाईकोर्ट ने हरियाणा की जिला अदालतों के 157 जजों के तबादले किए हैं। इनमें एक एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन भी शामिल है। इनके अलावा 22 सिविल जज सीनियर डिवीजन, 30 एडीशनल सिविल जज सीनियर डिविजन व 104 एडिशनल सिविल जज जूनियर डिविजन के तबादले किए गए हैं। इन सभी जजों को अपने नए स्टेशन पर तत्काल ज्वाइन करना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें