• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • High Level Meeting On Security In Punjab Today, Deputy CM Will Brainstorm On Security With Border Range Officers In Amritsar; Alert Government After Grenade Attack

पंजाब में पाक बॉर्डर पर लगेंगे कैमरे:अमृतसर में बॉर्डर रेंज अफसरों से मीटिंग के बाद डिप्टी CM का ऐलान; ग्रेनेड अटैक के बाद उठाया कदम

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मीटिंग में हिस्सा लेने आते डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा, डीजीपी आईपीएस सहोता और अन्य पुलिस अफसर। - Dainik Bhaskar
मीटिंग में हिस्सा लेने आते डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा, डीजीपी आईपीएस सहोता और अन्य पुलिस अफसर।

पंजाब से सटे पाकिस्तान बॉर्डर पर कैमरे लगाए जाएंगे, ताकि वहां होने वाली हर हरकत पर सिक्योरिटी एजेंसियां और पुलिस नजर रख सके। मंगलवार को अमृतसर में बॉर्डर रेंज के अफसरों से हुई हाई लेवल मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि कैमरों के जरिए सरहदी क्षेत्रों में सुरक्षा और चौकसी बढ़ाई जाएगी। इसके अलावा पुलिस भी बॉर्डर इलाकों में पुलिस की गश्त भी बढ़ाने को कहा है। सुरक्षा की निगरानी का जिम्मा पुलिस के आला अफसर रखेंगे ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना न हो। खासकर,साढ़े 3 महीने बाद होने वाले चुनाव को देखते हुए पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरतेगी।

पुलिस अफसरों से मीटिंग करते डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा
पुलिस अफसरों से मीटिंग करते डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा

पठानकोट ग्रेनेड अटैक के बाद सामने आई खामियां

पठानकोट में आर्मी कैंट के गेट पर ग्रेनेड अटैक के बाद पंजाब में सुरक्षा को लेकर कुछ खामियां सामने आई हैं। सूत्रों की मानें तो आर्मी कैंट पर ग्रेनेड फटने की घटना के एक घंटे बाद पुलिस पहुंची। इससे यह पता चला कि रात को पुलिस के अफसर ड्यूटी पर नहीं होते, जिसके तुरंत बाद डिप्टी सीएम ने आदेश किए कि रात को एक तिहाई अफसर फील्ड में रहें। वह खुद वीडियो कॉल कर रोस्टर के हिसाब से अफसरों की लोकेशन की जांच करेंगे।

नहीं मिले संदिग्ध, आतंकी हमला मान जांच कर रही पुलिस

पठानकोट आर्मी कैंट पर ग्रेनेड अटैक के साथ ही पुलिस को बमियाल में 2 संदिग्ध दिखने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पंजाब पुलिस ने आर्मी और BSF ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसमें ड्रोन का भी इस्तेमाल हुआ। लेकिन संदिग्धों का पता नहीं चला। यह गांव पाकिस्तान बॉर्डर से सिर्फ डेढ़ किमी की दूरी पर है। पठानकोट ग्रेनेड अटैक को पुलिस आतंकी हमला मानकर ही चल रही है। पुलिस को धोबड़ा से एक अलग-अलग नंबर वाली कार भी मिली थी। जो बाद में चोरी की निकली, हालांकि पुलिस ग्रेनेड अटैक में उसकी भूमिका की भी जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...