पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Himachal Police Along With Chandigarh Police Nabbed Four Accused In 5 Hours; Money Was Snatched From Liquor Businessman At Gunpoint.

गिरफ्त में लुटेरे:ऊना में शराब कारोबारी से 9 लाख लूटकर चंडीगढ़ में ली थी पनाह, 5 घंटे तक 2 राज्यों की पुलिस ने चलाया ऑपरेशन और 4 को दबोच लिया

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हिमाचल पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस के साथ मिलकर चलाया ऑपरेशन। - Dainik Bhaskar
हिमाचल पुलिस ने चंडीगढ़ पुलिस के साथ मिलकर चलाया ऑपरेशन।

शहर में हिमाचल और चंडीगढ़ पुलिस का एक संयुक्त ऑपरेशन चला। तकरीबन 5 घंटे तक चले दोनों राज्यों की पुलिस के इस संयुक्त ऑपरेशन के बाद एक युवती समेत 4 को पुलिस दबोचकर हिमाचल लेकर चली गई है। दरअसल, हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के एक शराब कारोबारी से गनप्वाइंट पर 9 लाख रुपए की लूट करने के बाद आरोपित सेक्टर-49 के एक फ्लैट में छिपे बैठे थे। हिमाचल पुलिस को इसकी सूचना मिली तो एक टीम ने सिविल ड्रेस में और सेक्टर 49 थाना पुलिस के साथ मिलकर फ्लैट की घेराबंदी की ।

हिमाचल पुलिस को जानकारी मिली थी कि हिमाचल के ऊना जिले से शराब कारोबारी से 9 लाख रुपए लूटने वाले दो गैंगस्टर और एक युवती चंडीगढ़ में छिपे हैं। इस जानकारी के आधार पर हिमाचल पुलिस चार गाड़ियों में चंडीगढ़ पहुंची और उस क्षेत्र को पूरी तरह से घेर लिया। चंडीगढ़ पुलिस भी इस दौरान पहुंच गई। इसके बाद टीम के लोग अंदर गए और तीन युवकों को हिरासत में लिया। जैसे ही टीम तीनों युवकों को एक जीप में बैठाकर ले गई, थोड़ी देर बाद दोबारा इसी मकान में एक युवक आया। युवक दरवाजा खोलकर अंदर चला गया। पुलिस टीम ने फिर से मकान को घेर लिया और उस युवक को हिरासत में ले लिया। इसके बाद एक आरोपित को गिरफ्तार कर पुलिस ने गाड़ी में बैठा लिया। सेक्टर-49 थाना पुलिस को वांटेड की गिरफ्तारी की सूचना देकर हिमाचल पुलिस ने ये ऑपरेशन चलाया है।

एक महीने पहले हुई थी लूट

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में 15 मार्च की सुबह शराब कारोबारी से लूट का मामला सामने आया था। कार सवार बदमाश पिस्तौल तानकर 9 लाख रुपए लूटकर ले गए। आरोपी हवाई फायर करते हुए पंजाब की तरफ भागे थे। इस वारदात को अम्ब रोड पर अंजाम दिया गया था।शराब कारोबारी राणा कैश काउंटर पर पैसे गिन रहे थे। इस दौरान कार आकर रुकी और उसमें से 4 लोग उतरकर ठेके के अंदर आए। आते ही उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। इस बीच एक युवक ने पिस्तौल राणा की कनपटी पर तान दी और सारा कैश बैग में भरकर फरार हो गए। पुलिस ने घटना के तुरंत बाद ऊना से पंजाब जाने वाले सभी नाकों को सील कर दिया था, ताकि लुटेरों को पकड़ा जा सके। लेकिन लुटेरे सतोषगढ़ होते हुए किसी छोटे रास्ते से पंजाब की सीमा में प्रवेश कर गए थे। गाड़ी का नंबर आनंदपुर साहिब का पाया गया था।