पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Himachal Pradesh Coronavirus News Cases Updates: Villagers Scared As 69 People Found Infected Near Baddi, Barotiwala And Nalagarh (BBN)

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:बीबीएन में 69 कोरोना पॉजिटिव आने पर हिमाचल से सटे पिंजौर दून क्षेत्र वासियों में डर,हिमाचल प्रशासन ने भी हरियाणा व बद्दी बॉर्डर पर बढ़ाई सख्ताई 

पिंजौर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिंजौर के दून और बद्दी बाॅर्डर पर वाहनों की चेकिंग करते पुलिस कर्मी।  - Dainik Bhaskar
पिंजौर के दून और बद्दी बाॅर्डर पर वाहनों की चेकिंग करते पुलिस कर्मी। 
  • हिमाचल जाने के लिए ई पास ने लोगों जी बढ़ाई परेशानी
  • एसडीएम ने कहा क्षेत्र के लोग सरकार की गाइडलाइंस का पालन करें

पंचकूला जिले के पिंजौर ब्लाॅक दून क्षेत्र के दर्जनों गांव हिमाचल प्रदेश के बद्दी,बरोटीवाला व नालागढ़ (बीबीएन) से सटे हुए हैं। सोमवार देर रात बीबीएन में कोरोना के एक साथ करीब 69 केस आने पर जहां हिमाचल के बीबीएन में हड़कंप मच गया,वहीं इससे सटे कालका हल्का के दून क्षेत्र के लोग भी सहम गए। 

बीबीएन में एक साथ इतने ज्यादा केस आने पर हिमाचल प्रशासन ने हरियाणा व बद्दी बॉर्डर पर सख्ताई भी बढ़ा दी। अब हिमाचल में प्रवेश करने के लिए बाॅर्डर पर ही पास बनवाने वालों का तांता लग गया। इससे लोगों को बड़ी परेशानी का भी सामना करना पड़ा। बॉर्डर पर पैदल जाने वालों को भी रोका जाने लगा।

हिमाचल प्रदेश सरकार की इस सख्ताई को देखते हुए दून क्षेत्र के पूर्व सरपंच मनदीप सिंह,पूर्व बीडीसी जरनैल सिंह और डीपी नेगी महासचिव अखिल क्षत्रिय महासभा ने कहा कि बीबीएन में कोरोना के इतने अधिक केस आने पर हमारे क्षेत्र के लिए खतरा बढ़ गया है। हिमाचल सरकार द्वारा तो बार्डर सील करके आने वालों से पूछताछ के बाद पास मांगा जा रहा है जबकि वहां से यहां हरियाणा क्षेत्र में आने वाले बिना किसी चेकिंग, पूछताछ व मेडिकल चेकअप के ही आ रहे हैं।

इससे हमारे क्षेत्र में कोरोना फैलने का खतरा है।वह बोले,कालका, पिंजौर व आसपास क्षेत्र के ज्यादातर लोग बीबीएन में काम करने जाते हैं। इसलिए जब तक इसपर नियंत्रण नहीं होता, तब तक हरियाणा सरकार व प्रशासन को हरियाणा आने वालों की बॉर्डर पर चेकिंग,पूछताछ व मेडिकल चेकअप करना चाहिए।दून क्षेत्र के लोगों की ज्यादातर रिश्तेदारियां भी बीबीएन में ही हैं। इसलिए ज्यादातर लोग गांवो के रास्तों से ही वहां आते-जाते रहते हैं। 

पास बनवाने के लिए लोग होते हैं परेशान

हिमाचल प्रदेश में प्रवेश के लिए जो ई-पास बनाए जाते हैं,उसे लेकर भी लोगों को परेशानी होती है। स्थानीय कुलंवत शर्मा ने बताया कि वो सोमवार को किसी काम से  नालागढ़ गए तो उन्होंने कालका एसडीएम कार्यलय से पास बनवा लिया पर बद्दी बाॅर्डर पर पुलिस ने उस पास को मानने से इनकार कर दिया। उसके बाद काफी समय लगाकर वहां से दोबारा ऑनलाइन पास बनवाकर आगे गए।उन्होंने कहा कि वहां बहुत से ऐसे ट्रक चालक थे जिन्हें मोबाइल से ऑनलाइन पास बनवाना नहीं आता। वो वहीं परेशान होते रहे। लोगों ने कहा कि पास बनाने की प्रक्रिया आसान होनी चाहिए ताकि हर कोई आराम से बनवा सकें। पास व चेकिंग के चक्कर में बाॅर्डर पर ट्रैफिक भी प्रभावित रहता है। 

सरकार की गाइडलाइंस का पालन करें

इस बारे में एसडीएम कालका राकेश संधू ने कहा कि बीबीएन में एक साथ इतने ज्यादा केस आने पर लोगों को एहतियात बरतनी चाहिए और सरकार द्वारा कोरोना से सुरक्षा के लिए जो गाइडलाइंस दी गई हैं,उनका पालन करना चाहिए। कालका क्षेत्र से बहुत से लोगों का रोजगार बीबीएन में ही है इसलिए वहां जाने वाले लोग ध्यान रखें। बाकी हमारे क्षेत्र व साथ लगते हिमाचल क्षेत्र में कोरोना के मामलों को लेकर प्रशासन एक-दूसरे से संपर्क में रहता है। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें