भाई की हत्या का बदला लेने को 'तोता' बना अपराधी:10 केस दर्ज; हथियार खरीदकर साथियों के साथ गैंग बनाया, मकसद पूरा होने से पहले पुलिस ने पकड़ लिया

चंडीगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी तोता को पकड़ने पहुंची पुलिस। - Dainik Bhaskar
आरोपी तोता को पकड़ने पहुंची पुलिस।

अपने भाई की हुई हत्या का बदला लेने के लिए अपराधी बने अमरजीत सिंह उर्फ तोता को ऑपरेशन सेल की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। तोता ने हथियार खरीदकर कई लोगों के साथ मिलकर एक गैंग बनाया। लेकिन इससे पहले कि वह अपने मकसद में कामयाब होता, ऑपरेशन सेल की टीम के हत्थे चढ़ गया, जिसे पुलिस ने अब सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

बता दें कि चंडीगढ़ पुलिस के लिए तोता वांटेड था। पूछताछ में तोता ने बताया कि वह अपने भाई की हत्या का बदला लेना चाहता था। इसके लिए उसने अपना एक गैंग बना लिया था। वह हर हाल में अपने भाई के हत्यारे को मौत के घाट उतारना चाहता था। इसलिए उसने गैंग बनाने के साथ असलहा भी खरीदा।

दरअसल, 15 अगस्त पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर की सभी थाना पुलिस, ऑपरेशन सेल और क्राइम ब्रांच टीमों ने एरिया में चेकिंग बढ़ा दी है। इसके तहत सारंगपुर थाना पुलिस की ऑपरेशन सेल टीम एरिया में बोटेनिकल गार्डन के पास चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने अमरजीत को मौके से गिरफ्तार किया।

अमरजीत सिंह उर्फ तोता से तलाशी में एक देसी पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुए हैं। आरोपी धनास की ईडब्ल्यूएस कॉलोनी में रहता है। पुलिस ने तोता के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

10 आपराधिक मामले दर्ज

साल 2018 में धनास में कुछ लोगों ने आरोपी तोता के भाई लवकुश की हत्या कर दी थी। पुलिस ने मामले में आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। बावजूद इसके तोता ने भाई के हत्यारों से बदला लेने के लिए अपना गैंग बना लिया था। जिसके खिलाफ हत्या की कोशिश, चोरी, रंगदारी सहित विभिन्न धाराओं के तहत 10 केस दर्ज है। अपने भाई के हत्यारे को नहीं मार पाया, लेकिन वह अपराधी जरूर बन गया।

हिस्ट्रीशीटर तोता की बचाव में थाने पहुंचे थे कई नेता

हथियारों के बल पर लोगों को अगवा करके मारपीट करने समेत धमकाने के आरोपी को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो मामला काफी गरमा गया था। सूत्रों की मानें तो आरोपियों पर सत्ता पक्ष के कुछ नेताओं का हाथ है, जो उसे छुड़ाने के लिए हर बार थाने में सिफारिश लेकर आ जाते हैं। जिसमें सत्ताधारी पार्टी के कई नेता शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...