पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Hiteshwar Sharma Of Panchkula Became The Tricity Topper With 99.8%; Told PM Modi On June 4 Was A Topper Earlier Also, Will Top This Time Too.

12वीं CBSE रिजल्ट-जो कहा उस पर खरे उतरे:99.8% के साथ पंचकूला के हितेश्वर शर्मा बने ह्यूमेनिटी में ट्राईसिटी टॉपर; 4 जून को PM मोदी को कहा था-पहले भी टॉपर था, आगे भी टॉप करूंगा

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हितेश्वर आगे DU में एडमिशन लेंगे और पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई के साथ-साथ UPSC की तैयारी भी अभी से शुरू करेंगे ताकि वह आगे जाकर देश सेवा कर सकें।  - Dainik Bhaskar
हितेश्वर आगे DU में एडमिशन लेंगे और पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई के साथ-साथ UPSC की तैयारी भी अभी से शुरू करेंगे ताकि वह आगे जाकर देश सेवा कर सकें। 
  • DU में लेंगे एडमिशन, ग्रेजुएशन के साथ-साथ UPSC की तैयारी भी करेंगे हितेश्वर
  • हरियाणा की ओर से 2017, 2018 और 2020 में नेशनल लेवल पर क्रिकेट खेल चुके हैं हितेश्वर

99.8% के साथ पंचकूला के हितेश्वर शर्मा ने 12वीं क्लास में ह्यूमेनिटी में ट्राईसिटी में टॉप किया है। ऑल इंडिया टॉपर्स की लिस्ट में भी इनका नाम शामिल है लेकिन फिलहाल रैंक क्लियर नहीं है। बहरहाल रिजल्ट घोषित होते ही उन्होंने अपने पिता आशुतोष राजन जो हरियाणा में एक्साइज कलेक्टर हैं और मां मीनाक्षी शर्मा हाउस वाइफ हैं के साथ माता मनसा देवी मंदिर जाकर आशीर्वाद लिया। हितेश्वर के सोशियोलॉजी, पॉलिटिकल साइंस, इकोनॉमिक्स और फिजिकल एजुकेशन में 100-100 नंबर हैं जबकि अंग्रेजी में 99 नंबर हासिल किए हैं।

बता दें कि हितेश्वर सेक्टर 15 भवन विद्यालय के स्टूडेंट हैं। इन्होंने 10वीं क्लास में 99.6% के साथ देशभर में दूसरा रैंक हासिल किया था। 4 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी टॉपर्स के साथ बात की थी जिसमें उन्होंने हितेश्वर को कहा था कि वह 10वीं में टॉप कर चुके हैं लेेकिन आगे की उनकी क्या तैयारी है।

इस पर हितेश्वर ने प्रधानमंत्री को कहा था कि सिर्फ एग्जाम होने का तरीका बदला है जो कि ऑफलाइन से ऑनलाइन या ग्रेडिंग की ओर हाेगा। तैयारी उसकी पहले जैसी ही है, पहले भी उसने टॉप किया था और वह आगे भी टॉप करेगा। हितेश्वर हरियाणा की ओर से 2017, 2018 और 2020 में नेशनल लेवल पर अंडर-17 क्रिकेट खेल चुके हैं। वह पंचकूला अंडर-17 टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। आगे भी वह क्रिकेट में अपना करियर जारी रखेंगे।

DU में लेंगे एडमिशन

हितेश्वर आगे DU में एडमिशन लेंगे और पॉलिटिकल साइंस की पढ़ाई के साथ-साथ UPSC की तैयारी भी अभी से शुरू करेंगे ताकि वह आगे जाकर देश की सेवा कर सकें।

12वीं के एग्जाम देने वालों को दी ये सलाह

हितेश्वर ने कहा कि जो स्टूडेंट अब आने वाले दिनों में 12वीं का एग्जाम देंगे, वह यह ध्यान रखें कि ऑफलाइन हो या ऑनलाइन। हर एक टेस्ट में पूरी भागीदारी देकर उसकी तैयारी करें और बोर्ड एग्जाम की तरह ही उसमें अपनी पूरी एकाग्रता के साथ सिलेबस को समझें और उसका रीविजन करें। ऐसा करने पर टॉपर बनने से कोई नहीं रोक पाएगा।

खबरें और भी हैं...