पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना में लापरवाही:हुक्का सर्व और रात 11 बजे के बाद पार्टी करने पर दो क्लब सील

चंडीगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात 11 बजे रेस्टोरेंट और क्लब बंद करने का समय, लेकिन 1.30 बजे तक चलती है पार्टी

कोरोना संक्रमण पहले से ज्यादा तेजी से चंडीगढ़ में फैल रहा है। लेकिन यहां के क्लबों में कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का लगातार उल्लघंन किया जा रहा है। अब चंडीगढ़ प्रशासन ने दो अलग-अलग सेक्टरों में चल रहे क्लबों पर कार्रवाई करते हुए सील कर दिया है।

डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ ने तीनों सब डिविजनल मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए हैं कि अपने अपने एरिया में रेस्टोरेंट्स और क्लबों में रेगुलर चेकिंग करें। रविवार रात करीब 1:30 बजे सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ईस्ट रूचि सिंह बेदी ने सेक्टर-7 में छापेमारी की तो यहां एक इल्यूजन क्लब में उस वक्त पार्टी चल रही थी।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासक वीपी सिंह बदनोर ने रेस्टोरेंट्स और क्लबों की टाइमिंग रात 11 बजे तक की कर दी थी। यानि 11 बजे सभी रेस्टोरेंट्स, क्लब और ईटिंग पॉइंट्स बंद हो जाएंगे। इस क्लब में दूसरी वाॅयलेशन ये पाई गई कि यहां पर हुक्का भी सर्व किया जा रहा था।

हुक्के पर भी पहले ही डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट और धारा-144 के तहत प्रशासन पाबंदी लगा चुका है। इसके चलते एसडीएम ने इस क्लब को सील कर दिया है। साथ ही मालिक और मैनेजर के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है।

हुक्का सर्व करने पर पाईप एंड बैरल को दूसरी बार किया गया सील

ज्यादा कमाई के चलते अभी भी रेस्टोरेंट्स और क्लबों में हुक्का सर्व किया जा रहा है। सेक्टर-9 स्थित पाइप एंड बैरल क्लब को दूसरी बार हुक्का सर्व करने पर तीन दिनों के लिए सील किया गया है। धारा-144 के उल्लघंन पर आईपीसी की अंडर सेक्शन 188 और 270 व डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 की धारा 58 के तहत पुलिस ने मालिक और मैनेजर के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।

सोमवार को इस क्लब को सब डिविजनल मजिस्ट्रेट सेंट्रल हरजीत सिंह संधू के निर्देशों पर इस्टेट ऑफिस की टीम ने सील कर दिया है। एससीओ नंबर 156-157 में चल रहे रहे इस क्लब पर हुक्का सर्व करने के चलते पहले भी इसी तरह की कार्रवाई की जा चुकी है।

रेस्टोरेंट्स, क्लब और इंटिंग पॉइंट्स के लिए ये निर्देश

डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ की तरफ से 26 मार्च को ये निर्देश जारी किए गए हैं। सभी रेस्टोरेंट्स, ईटिंग पॉइंट, होटल्स, माॅल के फूड कोर्ट में क्षमता के 50 फीसदी लोगों को ही आने और रात 11 बजे अपनी यूनिट्स बंद करने के निर्देश हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें