पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीयू हॉस्टल ओपन करने की तैयारी में:रजिस्टर्ड हो चुके रिसर्च स्कॉलर और प्रोफेशनल कोर्सेज के स्टूडेंट्स के लिए खुलेंगे हॉस्टल

चंडीगढ़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीयू हॉस्टल ओपन करने की तैयारी - Dainik Bhaskar
पीयू हॉस्टल ओपन करने की तैयारी

पीयू में महामारी के कारण लॉकडाउन लगने से पहले रजिस्टर्ड हो चुके सभी रिसर्च स्कॉलर्स को अब यूनिवर्सिटी हॉस्टल उपलब्ध करवा देगी। इसके साथ ही इंजीनियरिंग और फार्मेसी जैसे प्रोफेशनल कोर्सेज के स्टूडेंट्स को बुलाने की प्रक्रिया भी शुरू हो सकती है, क्योंकि यह सभी कोर्स इन की काउंसिल द्वारा चलाए जाते हैं और आगे इनको कंटिन्यू करने के लिए काउंसिल के सभी आदेश मानना जरूरी है।

लेकिन काउंसिल और यूजीसी के नियमों को साइड में रखकर यूनिवर्सिटी ने ऐसा कोई इंतजाम नहीं किया है। बुधवार को इस बारे में लंबी बैठक चली, जिसमें तय किया गया है कि इन सभी स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल खोल दिए जाएंगे। हालांकि अगले सप्ताह से इनको खोलने की तैयारी कर ली गई है लेकिन फिलहाल वीसी प्रो राजकुमार द्वारा मंजूरी का इंतजार किया जाएगा।

डेंटल काउंसिल ऑफ इंडिया के आदेश पर यूनिवर्सिटी के डॉ. हरिवंश सिंह जज फॉर डेंटल साइंसेस में पढ़ाई ऑफलाइन शुरू कर दी गई है और लैब प्रैक्टिकल का काम भी चल रहा है। इन सभी स्टूडेंट्स को हॉस्टल अलाउड नहीं किए गए हैं।

बहुत से डिपार्टमेंट के रिसर्च स्कॉलर पहले से ही काम पूरा करने के लिए यूनिवर्सिटी से बाहर जगह ले कर रह रहे थे। कुछ ऐसा ही हाल एम्टेक और अन्य प्रोफेशनल पीजी कोर्सेज का भी है जिनमें प्रैक्टिकल या प्रोजेक्ट जरूरी रहता है। लेकिन पीयू ने आधिकारिक तौर पर न तो इनके लिए कैंपस खोला है और न हॉस्टल अलॉट किए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें