पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फैंसला:कोरोना पीड़ितों के लिए नहीं 14 दिन क्वारेंटाइन करने के लिए होटल इस्तेमाल: हाईकोर्ट 

चंडीगढ़4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ सेक्टर 10 की रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की याचिका का निपटारा करते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा कि सेक्टर 10 स्थित होटल माउंट व्यू में कोरोना पीड़ितों को नहीं बल्कि विदेश से आने वाले लोगों को उनकी सहमति और प्राथमिकता के आधार पर क्वारेंटाइन किया जाएगा। ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन के इस संबंध में लिए फैसले में दखल देने की जरूरत नहीं है।
  • हाईकोर्ट ने कहा भविष्य में स्थिति बदले तो एसोसिएशन अथाॅरिटी से संपर्क करे
  • हाईकोर्ट ने प्रशासन के फैसले में दखल से इंकार किया
  • सेक्टर 10 के होटल माउंट व्यू में ठहराए जाने के खिलाफ रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन हाईकोर्ट पहुंची

(ललित कुमार).चंडीगढ़ सेक्टर 10 की रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की याचिका का निपटारा करते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने कहा कि सेक्टर 10 स्थित होटल माउंट व्यू में कोरोना पीड़ितों को नहीं बल्कि विदेश से आने वाले लोगों को उनकी सहमति और प्राथमिकता के आधार पर क्वारेंटाइन किया जाएगा। ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन के इस संबंध में लिए फैसले में दखल देने की जरूरत नहीं है।

चीफ जस्टिस रवि शंकर झा और जस्टिस अरुण पल्ली की खंडपीठ ने याचिका का निपटारा करते हुए कहा कि बावजूद इसके भविष्य में यदि स्थिति बदलती है तो एसोसिएशन अथारिटी से संपर्क कर सकती है। चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से कहा गया कि विदेश से आने वाले किसी कोरोना पीड़ित को चंडीगढ़ में ठहराने की व्यवस्था नहीं की जा रही बल्कि यह योजना 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन करने के लिए है।

हाईकोर्ट ने कहा कि ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन के इस संबंध में लिए फैसले में दखल देने की जरूरत नहीं है। रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से दाखिल जनहित याचिका में कहा गया कि चंडीगढ़ प्रशासन के उस फैसले को खारिज किया जाए जिसमें विदेश से लौटने वाले चंडीगढ़ निवासियों को होटल माउंट व्यू में ठहराए जाने की व्यवस्था की गई है। कहा गया कि होटल स्टाफ की सेक्टर में मूवमेंट रहेगी जिसके चलते स्थानीय सेक्टर निवासियों की जान को खतरा हो सकता है।

ऐसे में चंडीगढ़ के गैर आवासीय इलाके में बने दूसरे होटलों में इन लोगों को ठहराने की व्यवस्था की जाए।चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से कोर्ट में कहा गया कि विदेश से आने वाले चंडीगढ़ निवासी लोगों को क्वारेंटाइन करने के लिए चार प्राइवेट और दो सरकारी होटल तय किए गए हैं। प्राथमिकता के आधार पर लोग इनमें ठहर सकते हैं। कीमत के हिसाब से माउंट व्यू महंगा होटल है जबकि दूसरे होटल सस्ते हैं।

कम खर्चे में रहने वालों के लिए पंचायत भवन और पंजाब यूनिवर्सिटी में ठहरने की व्यवस्था की गई है। मौजूदा समय में 11 मई से माउंट व्यू में छह लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है जबकि दूसरे कई लोग शहर में अन्य जगहों पर ठहरे। माउंट व्यू में ठहरने वाले लोगों की जांच भी की गई है जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव है। ऐसे में प्रशासन सभी जरूरी एहतियात बरत रहा है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें