पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:गलती न हो इसलिए हाउसिंग बोर्ड ने ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहा

चंडीगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के कई अलाॅटी चंडीगढ़ ऑफलाइन पेमेंट कर रहे हैं, लेकिन इसमें लगातार हो रही गलतियों के चलते अब बोर्ड ने कहा है कि वे ऑनलाइन पेमेंट करें। दरअसल ऑफलाइन पेमेंट करने के लिए पहले एक चालान भरना पड़ता है जिसमें गलत जानकारी अगर भरी जाती है तो पेमेंट अलाॅटी के रिकाॅर्ड में नहीं दिखती है। इसमें या तो अलाॅटी घर का नंबर गलत भर देते हैं, स्कीम का गलत नाम भर देते हैं या फिर अलाॅटी का नाम गलत आ जाता है।

इसी कारण से पहले सीएचबी के करीब 112 करोड़ रुपए अलाॅटियों के खातों में दिखाई नहीं दे रहे थे, लेकिन अब उनमें से 111 करोड़ रुपए को लेकर रिकाॅर्ड सही किया गया है लेकिन तब भी एक करोड़ रुपए का रिकाॅर्ड ठीक नहीं हो पाया है। इसलिए बोर्ड की तरफ से अलाॅटियों को ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहा गया है। हांलाकि अलाॅटियों के पास ऑफलाइन पेमेंट का भी ऑप्शन रहेगा लेकिन इसके लिए कहा गया है कि बोर्ड की वेबसाइट में जाकर चालान जेनरेट करें क्योंकि यहां से जो चालान जेनरेट होगा उसमें इस तरह की गलतियां नहीं होगी।

क्योंकि ऑनलाइन ही रिकाॅर्ड चैक हो जाएगा जिसके बाद इस चालान के साथ एचडीएफसी बैंक की किसी भी ब्रांच में जाकर पेमेंट कर सकते हैं। बोर्ड के करीब 20 करोड़ रुपए से ज्यादा बकाया अलाॅटियों के पास है। जिसको जमा करवाने के लिए 28 फरवरी तक का टाईम अलाॅटियों को दिया गया है। अफसरों के मुताबिक अगर इस तारीख तक भी अलाॅटी अपनी पेमेंट जमा नहीं करवाते हैं तो मार्च महीने से ही अलाॅटमेंट रद्द करने को लेकर प्रोसेस शुरु कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें