• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Hundreds Of Congress Leaders, Including Former Union Minister Pawan Kumar Bansal, Sat On A Silent Fast In Front Of The Raj Bhavan In Chandigarh, Saying BJP Is Saving Its Leader

लखीमपुर हिंसा के खिलाफ कांग्रेस का मौन व्रत:चंडीगढ़ में राजभवन के सामने पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल ने कहा- अजय मिश्रा दें इस्तीफा, मुआवजा किसानों के जख्म नहीं भर सकता

चंडीगढ़9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजभवन के सामने पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल समेत अन्य कांग्रेसी नेता रोष प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
राजभवन के सामने पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल समेत अन्य कांग्रेसी नेता रोष प्रदर्शन करते हुए।

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के खिलाफ कांग्रेस हाईकमान के निर्देश पर सोमवार को देश के अन्य हिस्सों की तरह चंडीगढ़ में भी कांग्रेसी नेताओं ने मौन व्रत रख रोष जाहिर किया। यह रोष-प्रदर्शन सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक रखा गया। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला, महासचिव व मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की समेत सैकड़ो कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

पवन बंसल ने मांग उठाई कि केंद्र की बीजेपी सरकार को गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा से इस्तीफा लेना चाहिए और साथ ही घटना के दोषियों को कड़ी सजा देकर किसानों को न्याय दिया जाए। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि आर्थिक मुआवजा पीड़ित परिवारों के जख्म भरने में काफी नहीं होगा, लेकिन दोषियों को दंडित करने से उन्हें कुछ राहत जरूर मिलेगी।

मौन व्रत पर बैठे कांग्रेसी नेता
मौन व्रत पर बैठे कांग्रेसी नेता

कांग्रेस नेताओं का कहना था कि बीजेपी अपने मंत्री का बचाव कर किसानों के साथ नाइंसाफी कर रही है। बता दें कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से सभी अध्यक्षों को अपने राज्यों में राजभवन के बाहर मौन व्रत रखने के लिए पत्र भेजे गए थे। पत्र में कहा गया था कि लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या मामले में दोषियों सजा दिलाने समेत गृह राज्य मंत्री को हटाने की मांग की जाएगी। इस मौके पर जिला अध्यक्ष राजीव मौदगिल, युवा कांग्रेस अध्यक्ष मनोज लुबाना, हाफिज़ अनवारुल हक उपाध्यक्ष समेत अन्य लोग शामिल थे।

खबरें और भी हैं...