पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:बूथ के नीचे बनाई अवैध बेसमेंट, निगम ने की सील

मनीमाजरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दुकानदारों ने कहा- बूथ भी सील होना चाहिए था। - Dainik Bhaskar
दुकानदारों ने कहा- बूथ भी सील होना चाहिए था।
  • एडिशनल कमिश्नर ने मामले में सुनवाई के दौरान अपील की खारिज, बेसमेंट सील करने के आदेश दिए

नगर निगम के अधिकारियों ने बुधवार को मोटर मार्केट में एक बूथ की बेसमेंट को सील कर दिया। नगर निगम के अधिकारी बलराज छिकारा का कहना है कि बूथ के किरायेदार ने अवैध तौर पर बेसमेंट बना रखी थी। उसे कई बार नोटिस दिए गए। बाद में नगर निगम के एडिशनल कमिश्नर एसके गर्ग ने इस मामले में सुनवाई के दौरान बूथ के किरायेदार की अपील खारिज करते हुए बेसमेंट को सील करने के आदेश दिए।

एक तरफ जहां नगर निगम ने बूथ में अवैध तौर पर बनी बेसमेंट को सील करने के आदेश दिए। वहीं, हैरानी की बात यह है कि बूथ को सील नहीं किया गया। बूथ में दुकानदार को उसी तरह काम करने की इजाजत दी गई। नगर निगम के अधिकारी बलराज का कहना है कि निगम के अधिकारियों की ओर से जिस तरह आदेश दिए गए उसकी पालना की गई है।

केवल बेसमेंट को सील करने के आदेश दिए गए थे। जब उनसे पूछा गया कि बेसमेंट तो बूथ के नीचे बनी है। ऐसे में बूथ भी सील होना चाहिए था। उनका कहना है कि जिस तरह आदेश थे उसी पर ही कार्रवाई की गई है।मनीमाजरा में कई और भी बेसमेंट बनी हैं।

कई दुकानदारों ने बना रखी है बेसमेंट...

मनीमाजरा में लगातार लोग अवैध तौर पर बेसमेंट बना रहे हैं। इन पर नगर निगम के अधिकारी कार्यवाही नहीं करते। इसी को लेकर नगर निगम पर सवालिया निशान भी खड़े होते हैं। यहां अधिकतर दुकानदारों ने अपने शोरूम के नीचे बेसमेंट बना रखी है। इन पर कार्रवाई नहीं की जाती। कई लोगों ने 2 दुकाने जोड़कर बेसमेंट बना रखी है।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि यहां की मोटर मार्केट एरिया में कई दुकानदारों ने दुकानों को जोड़कर उनमें बेसमेंट बना रखी है। जिससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। हालांकि इनके पड़ोस के दुकानदारों ने कई बार निगम के अधिकारियों को शिकायत भी की। लेकिन विभाग की ओर से किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें