चंडीगढ़ के लोगों को सौगात:प्रशासन ने दिवाली की रात से कम की वैट दरें, अब पेट्रोल और डीजल 7 रुपए सस्ता मिलेगा

चंडीगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा जारी किया गया - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा जारी किया गया

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि पर सिटी के लोगों को चंडीगढ़ प्रशासन ने दिवाली के अवसर पर राहत दी है। प्रशासन ने दीपावली की मध्यरात्रि से पेट्रोल और डीजल पर सात प्रतिशत वैट कम कर दिया है।

केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ के उत्पाद और कराधान विभाग ने अधिसूचना जारी कर बताया कि पेट्रोल पर वैट 22.45 प्रतिशत से घटाकर 15.24 प्रतिशत कर दिया है। वहीं डीजल पर वैट 14.02 प्रतिशत से घटाकर 6.66 प्रतिशत कर दिया है। अब चंडीगढ़ में पेट्रोल 94.21 रूपए प्रति लीटर मिलेगा। 4 नवंबर तक यह कीमत 100.10 थी। डीजल अब 80.89 मिलेगा, गुरुवार तक इसकी कीमत 86.45 रुपये थी। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में एक्साइज ड्यूटी (उत्पाद शुल्क) में कमी का एलान करने के बाद कई राज्यों ने इसके दाम घटाने का एलान करना शुरू कर दिया है। बिहार, असम और त्रिपुरा सरकार ने भी वैट दरों में कमी का एलान कर आम आदमी को राहत दी है।

पंचकूला के लोगों को पहले ही मिल गया था तोहफा

बता दें कि गुरुवार को ही हरियाणा सरकार ने पेट्रोल पर वैट को घटाने का एलान किया था। इस कारण अगर ट्राईसिटी की बात करें तो पंचकूला निवासियों को सबसे पहले पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम से राहत मिली थी। हरियाणा में पेट्रोल 12 रुपए सस्ता मिलेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी। सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट कर लिखा था कि 'दीपावली के अवसर पर केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी की घोषणा की है। इसे आगे बढ़ाते हुए हरियाणा सरकार ने भी राज्य में पेट्रो पदार्थों पर वैट कम कर दिया है।'

कहां-कहां घटे दाम

यूपी, गुजरात, उत्तराखंड बिहार, असम और त्रिपुरा सरकार ने वैट में कमी का एलान कर आम आदमी को राहत दी है।

खबरें और भी हैं...