पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In Chandigarh, BJP Punjab SC Morcha Members Will March To Surround The CM's Kothi Over The Atrocities On Dalits In Punjab.

CM हाउस घेरने चला BJP एससी मोर्चा, पुलिस ने रोका:प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए चलाए वाटर कैनन, कई लोग जख्मी; बोले-पंजाब के मंत्री खा गए दलित बच्चों की पढ़ाई के पैसे

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीजेपी एससी मोर्चा चंडीगढ़ रैली ग्राउंड से पंजाब सीएम हाउस का घेराव करने के लिए निकला तो पुलिस ने पानी की बौछार की। इससे एक महिला गिर गई जिससे उसके हाथ में चोट आई। फोटो लखवंत सिंह - Dainik Bhaskar
बीजेपी एससी मोर्चा चंडीगढ़ रैली ग्राउंड से पंजाब सीएम हाउस का घेराव करने के लिए निकला तो पुलिस ने पानी की बौछार की। इससे एक महिला गिर गई जिससे उसके हाथ में चोट आई। फोटो लखवंत सिंह

चंडीगढ़ में गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के एससी मोर्चे के सदस्यों ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की कोठी को घेरने की कोशिश की। सुबह से ही सेक्टर-25 के रैली ग्राउंड से निकलने रोष प्रदर्शन को देखते हुए चंडीगढ़ पुलिस ने इन्हें रोकने के लिए तैयारी कर ली थी। फिर जैसे ही ये लोग सीएम आवास की तरफ बढ़ना शुरू हुए, पुलिस ने रोकने की कोशिश की। नहीं मानने पर इन्हें खदेड़ने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा। इस दौरान कई लोगों के गिरकर चोटिल हो जाने की भी सूचना है।

पुलिस ने पानी की बौछार कर दी
पुलिस ने पानी की बौछार कर दी

जैसे ही बीजेपी एससी मोर्चा के नेताओं ने अपना भाषण खत्म किया तो उसके बाद लोग सीएम हाउस की ओर निकल पड़े। पास में ही चंडीगढ़ पुलिस ने बैरिकेड लगाए हुए थे। उसके पीछे भारी संख्या में पुलिस को लगाया गया था।

बीजेपी एससी मोर्चा ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की
बीजेपी एससी मोर्चा ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की

मोर्चा सदस्यों का कहना है कि पंजाब में जिस तरह के लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ रहे है उससे हालत खराब बन गए है उससे दलित समाज के लोग परेशान हो गए है। इसके अलावा सदस्यों की ओर से कहा जा रहा है पंजाब सरकार के मंत्री दलित बच्चों की पढ़ाई के पैसे खा गए है लेकिन उन पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

कुछ नेताओं को सीएम हाउस भेजा गया
कुछ नेताओं को सीएम हाउस भेजा गया

बीजेपी पंजाब एससी मोर्चा के राजेश बाघा ने बताया कि आज पंजाब में दलित परिवारों पर सरकार के लोगों की मदद से अत्याचार हो रहा है। इस पर कोई रोक नहीं लग रही है जिससे दलित समाज अपने आप को अकेला महसूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब में कुछ दिनों में ही कई दलित लोगों को मारा गया है। बाघा ने कहा कि सरकार के मंत्री पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप घोटाले में संलिप्त है लेकिन पंजाब सरकार उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की कमी के चलते ही आज पंजाब के दो लाख स्टूडेंटस के सर्टिफिकेट को रोका गया है जिससे उनका भविष्य अंधकारमय हो गया है।

कैप्टन सरकार के खिलाफ नारे लिख कर ऐसे आए लोग
कैप्टन सरकार के खिलाफ नारे लिख कर ऐसे आए लोग

बाघा ने कहा कि आज पंजाब सरकार की कैप्टन सरकार को जगाने के लिए पूरे पंजाब से एससी मोर्चा के सदस्य पहुंच रहे है। उन्होंने कहा कि वे आज किसी भी हालत में सीएम कोठी में पहुंचकर अपनी बात रखेंगे ताकि पंजाब में दलितों पर हो रहे अत्याचार को रोका जाए और जो घोटाले हुए है उसकी जांच करवाई जाए।

बीजेपी एससी मोर्चा के सदस्यों ने कहा पंजाब सरकार ने कुछ नहीं किया।
बीजेपी एससी मोर्चा के सदस्यों ने कहा पंजाब सरकार ने कुछ नहीं किया।
खबरें और भी हैं...