पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In Chandigarh, Many Trees Fell Due To Strong Wind And Rain At Night, People Staying Overnight Due To Power Failure

ट्राईसिटी में तेज हवा से नुकसान:चंडीगढ़ में रात को तेज हवा और बारिश के कारण गिरे कई पेड़, बिजली गुल होने से रात भर रहे लोग परेशान

चंडीगढ़25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रविवार सुबह चंडीगढ़ पुलिस सड़क से पेड़ों को हटाते हुए दिखे, भी कई स्थानों पर पेड़ सड़कों पर गिरे हुए। फोटो लखवंत सिंह - Dainik Bhaskar
रविवार सुबह चंडीगढ़ पुलिस सड़क से पेड़ों को हटाते हुए दिखे, भी कई स्थानों पर पेड़ सड़कों पर गिरे हुए। फोटो लखवंत सिंह

शहर में शनिवार रात करीब 11 बजे मौसम ने एकाएक करवट ली और तेज हवा के साथ बारिश भी हुई। रात में आए तूफान से शहर को काफी नुकसान पहुंचा है। जगह-जगह पेड़ गिरे हैं। कई जगह तो वाहनों के ऊपर पेड़ गिरने से वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं। वहीं, बिजली गुल रहने से कुछ इलाकों में बिजली गुल रही। शहर में अभी भी कई स्थानों पर सड़कों पर पेड़ गिरने से रास्ता बंद है। हवा से गिरे पेड़ों के कारण कई बिजली के खंभों पर लगी बिजली की तारें भी टूट गई है।

शहर में चलने वाला टीवी चैनल, टेलीफोन और इंटरनेट की तारें टूटने से सब कुछ बंद है। ट्राईसिटी में सैकड़ों की संख्या में पेड़ तेज हवा के कारण गिर गए है और कई स्थानों पर बिजली के खंभों को नुकसान पहुंचने के कारण बिजली बहाल नहीं हो पाई है।

अभी भी कई सड़कों पर पेड़ गिरे हुए
सेक्टर-38 के कुछ इलाकों में सड़कों पर सफेदे के कई पेड़ गिरे हुए है और रास्ता पूरी तरह से बंद है। यहां पर चंडीगढ़ यातायात पुलिस के जवान गिरे हुए पेड़ों को रिकवरी वैन से हटाया जा रहा था। यहां पर कई बिजली के खंभों से तारें टूट कर जमीन पर गिरी हुई है। इसके अलावा टेलीफोन और इंटरनेट की तारों को भी पूरे शहर में खासा नुकसान हुआ है।

शहर में कई स्थानों पर पेड़ टूट कर गिर गए
शहर में कई स्थानों पर पेड़ टूट कर गिर गए

शनिवार को धूप खिली हुई थी
शनिवार काे पूरा दिन तीखी धूप खिली रही और दिनभर गर्म हवाओं ने लोगों को खूब परेशान किया। रात करीब पौने ग्यारह बजे मौसम बदला और बजे तेज हवाएं शुरू हाे गई। इसके बाद तूफान ने शहर में तांडव मचा दिया। 68.44 किलाेमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं। इसके बाद तेज बारिश भी शुरू हो गई। माैसम विभाग के मुताबिक शहर में देर रात 12 बजे तक 31 MM बारिश हुई है। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली है, लेकिन तूफान ने लोगों की परेशानी को और बढ़ा दिया।

तेज हवा से इंटरनेट व चैनल की तारें टूट गई
तेज हवा से इंटरनेट व चैनल की तारें टूट गई

मोहाली व पंचकूला में भी पेड़ गिरे
तेज हवा और बारिश से पूरी ट्राईसिटी में नुकसान हुआ है। मोहाली में भी पेड़ों की बड़ी-बड़ी टहनियां टूट कर सड़कों पर गिरी हुई हैं। पंचकूला के कुछ इलाकों में रात से गुल बिजली की सप्लाई रविवार सुबह तक बहाल नहीं हुई है।

तेज हवा से दीवार कारों पर गिर गई
तेज हवा से दीवार कारों पर गिर गई
खबरें और भी हैं...