पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In Chandigarh, Out Of 1115 Tests Done For Corona Infection In Last 24 Hours, 43 New Patients, One Died

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़ में कोरोना:पिछले 24 घंटे में संक्रमण के किए गए 1115 टेस्टों में से 43 पॉजिटिव, एक की मौत

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में पिछले 24 घंटों में 43 नए पॉजिटिव केस मिले है। मेडिकल टीमें रोजाना शहर में लोगों की जांच कर रही। डेमो फोटो - Dainik Bhaskar
शहर में पिछले 24 घंटों में 43 नए पॉजिटिव केस मिले है। मेडिकल टीमें रोजाना शहर में लोगों की जांच कर रही। डेमो फोटो
  • आज शहर के पांच स्थानों पर मेडिकल टीमें संदिग्ध मरीजों की जांच फ्री में कर रही

शहर में पिछले 24 घंटे के अंदर विभिन्न स्थानों पर किए गए 1115 टेस्टों में से 43 नए संक्रमित मरीज सामने आए है। इससे पहले रविवार को शहर से केवल 16 मरीज संक्रमित पाए गए थे। अब तक शहर में कोरोना संक्रमण के 19 हजार 936 मरीज हो गए है जिसमें से 19348 ठीक हो गए है। इस समय शहर में 267 एक्टिव मरीज रह गए है जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

शहर में कोरोना केसों का पॉजिटिविटी रेट पांच फीसदी से घटकर 4.4 फीसदी रह गया है। सोमवार को कोरोना से एक मरीज की मौत हो गई। इसके साथ ही शहर में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 321 हो गया है। सोमवार को सेक्टर-27 से सबसे ज्यादा 6 पॉजिटिव मरीज मिले।

वैक्सीनेशन के बाद कम होंगे केस

डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज डॉ. अमनदीप कंग ने बताया कि जैसे ही चंडीगढ़ में वैक्सीनेशन शुरू होगा, उसके साथ ही शहर में कोरोना के केस खत्म होना शुरू हो जाएंगे। यह जरूरी नहीं है कि वैक्सीन लग जाए तो कोरोना से बचाव को लेकर जरूरी ऐहतियात नहीं बरतनी। वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क और सैनिटाइजर से हाथ साफ रखना जरूरी होगा। उन्होंने बताया कि केसों का पॉजिटिविटी रेट गिरना अच्छे संकेत हैं।

शहर में आज यहां फ्री में जांच

शहर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना फ्री में संदिग्ध मरीजों की जांच विभिन्न स्थानों पर जाकर की जा रही है। आज भी मेडिकल टीमें बस स्टैंड सेक्टर-17 में,कंटेनमेंट एरिया सेक्टर-27 और 21 में, गांव बहलाना, मनीमाजरा हाउसिंग कॉम्प्लेक्स और सेक्टर-26 के पुलिस अस्पताल में पहुंच कर जांच कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें