पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In Chandigarh, People Are Wearing Masks Not To Escape The Corona But For Fear Of Challan, 119 Infected Again In The City

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़ में कोरोना:कोरोना से बचने के लिए नहीं बल्कि चालान के डर से पहन रहे मास्क, शहर में नए 119 संक्रमित मिले

चंडीगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रॉक गार्डेन खुलने के पहले दिन कुछ युवक ऐसे फोटो खिंचवा रहे थे।
  • रॉक गार्डेन में लोग एक साथ ग्रूप में फोटो खिंचवा रहे, कोई नहीं मान रहा दिशा-निर्देश

शहर में अधिकतर लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नहीं बल्कि चालान कटने के डर से मास्क लगा रहे है। शहर का प्रसिद्ध रॉक गार्डेन प्रशासन की ओर से दिशा निर्देशों को मानते हुए शुरू करने की इजाजत मिली है। यहां के इंट्री प्वाइंट पर लोग मास्क लगाकर और हाथों को सैनिटाइज कर अंदर जाते हैं। इंट्री गेट से अंदर जाते ही वे अपना मास्क उतार कर जेब रख लेते है। रॉक गार्डेन के अंदर किसी तरह की कोई चेकिंग नहीं है। इस कारण लोग बिना किसी भय के अपने मास्क को जेबों में रख रहे हैं।

बिना मास्क पर फाइन बढ़ेगी

प्रशासन की ओर से आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण पर नकेल कसने के लिए कड़े नियम बनाए जा रहे हैं। जिसमें बिना मास्क वालों का चालान 500 से बढ़ाकर 2000 किया जाएगा। इसके अलावा कई अन्य एहतियात की घोषणा कुछ दिनों में होने वाली है।

हिदायत कोई नहीं मान रहा

प्रशासन की ओर से रॉक गार्डेन खोलते समय यह हिदायत दी थी कि अंदर लोग एक साथ फोटो नहीं ले सकेंगे, लेकिन हो रहा है सब इसके उलट। लोग रॉक गार्डेन के अंदर बिना किसी भय के अपने मास्क को उतार कर एक साथ लोग अपनी फोटो खिंचवा रहे है। वापस एग्जिट प्वाइंट से निकलने के पहले वे अपना मास्क लगा लेते है।

फिर मिले 119 मरीज

शहर में पिछले 24 घंटों में 119 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। तीन मरीजों ने कोरोना संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया। इसके साथ ही शहर में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 258 हो गई है। शहर के विभिन्न हॉस्पिटल्स में दाखिल 102 मरीज ठीक होकर अपने घरों को रवाना हो गए। अभी तक शहर में 15198 मरीज ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं।

हेल्थ विभाग की अपील

हेल्थ डिपार्टमेंट ने एक बार फिर से लोगों से अपील की कि वे बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलें। जब निकलें तो अपने चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं। भीड़ में न जाएं। किसी भी चीज को बेवजह न छूएं। अगर कोई बाहर से आ रहा है तो उससे थोड़ी दूरी बनाकर रखें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें