पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In Chandigarh, The Infection Is Now Frightening, After The Arrival Of 274 Newly Infected Patients On Heli Day, The Number Of Positive Patients Has Crossed 26 Thousand

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चंडीगढ़ में कोरोना:हाेली के दिन 274 नए संक्रमित मिले, शहर में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 26 हजार के पार

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में मेडिकल टीमें अब स्कूलों व कॉलेजों में जाकर भी कोरोना जांच कर रही है। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
शहर में मेडिकल टीमें अब स्कूलों व कॉलेजों में जाकर भी कोरोना जांच कर रही है। फाइल फोटो

शहर में कोरोना संक्रमण का प्रभाव अब दिनों-दिन बढ़ता जा रहा है। पिछले 7 से अधिक दिनों से शहर के विभिन्न स्थानों पर की जा रही जांच में रोजाना 200 से अधिक लोग संक्रमित मिल रहे हैं। शहर में पिछले 24 घंटों के अंदर 274 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, संक्रमित मरीजों में 149 पुरुष व 125 महिलाएं शामिल हैं।

शहर में आज तक संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 26 हजार 468 हो गई है। अब तक 23 हजार 345 संक्रमित मरीज ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। संक्रमण के चलते 377 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग अब तक 3 लाख 8 हजार 86 लोगों के कोरोना संक्रमण का फ्री में टेस्ट किया जा चुका है। पिछले 24 घंटे में शहर में 1869 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई है।

प्रशासन की पाबंदी सही रही

प्रशासन की ओर से कोरोना संक्रमण को देखते हुए होली वाले दिन शहर में भीड़ जमा होने वाले महत्वपूर्ण स्थानों पर लोगों के आने पर सुबह से शाम तक पाबंदी लगा दी गई थी। जिस कारण ज्यादा लोग बाहर नहीं निकले और अपने घरों में ही रहे। वैसे पहले के सालों में देखा गया है कि शहर के ज्यादातर युवा होली खेलने के लिए सुखना लेक, रॉक गार्डन व कई अन्य स्थानों पर आकर हल्ला करते थे। इस बार पुलिस की ओर से शहर के विभिन्न हिस्सों में लगाए गए नाकों के कारण भी लोग ज्यादा हल्ला नहीं मचा सके।

आज जांच टीम इन इलाकों में

स्वास्थ्य विभाग की ओर से आज शहर के विभिन्न इलाकाें में मेडिकल टीमें संदिग्ध मरीजों की जांच कर रही हैं। टीम आज सेक्टर-17 के बस स्टैंड, सेक्टर-26 के कॉलेज, सेक्टर 45 के स्कूल और सेक्टर-50 की अपनी मंडी, मौलीजागरां के स्कूल और रेलवे स्टेशन चंडीगढ़ और सेक्टर-23 के गवर्नमेंट स्कूल और धनास की अपनी मंडी में पहुंच कर जांच कर रही है।

शहर के सेक्टरों में मिल रहे ज्यादा संक्रमित

शहर के सेक्टरों में इन दिन संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा मिल रही है। शहर की मनीमाजरा इलाके में भी ज्यादा लाेग संक्रमित मिल रहे हैं। सेक्टर-15 में 12, सेक्टर-20 ,22 और 40 में 10-10 मरीज,सेक्टर-41 और 44 में 14-14 मरीज और मनीमाजरा में 18 लोग संक्रमित मिले हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें