पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In City Beautiful, Those Coming From Outside The States Should Be Careful, Hi tech Cameras Installed On The Borders, You Are Under The Surveillance Of The Third Eye

चंडीगढ़ के चौक चौराहों पर लगे हाईटेक कैमरे:सिटी ब्यूटीफुल में अब ट्रैफिक नियम तोड़ा तो बचना होगा मुश्किल; बाहरी राज्यों से आने वाले सावधान, तीसरी आंख देख रही

चंडीगढ़15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ में चौक पर लगाए गए हाइटैक कैमरे। - Dainik Bhaskar
चंडीगढ़ में चौक पर लगाए गए हाइटैक कैमरे।

सिटी ब्यूटीफुल शहर में अगर कोई भी ट्रैफिक नियमों को अनदेखा करता है तो वह पूरी तरह से सावधान हो जाए। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चंडीगढ़ के सभी चौक चौराहों समेत शहर की लगती सीमाओं पर हाईटेक कैमरे लगा दिए गए हैं। अगर किसी ने भी कोई ट्रैफिक नियम तोड़ा या आपराधिक वारदातों को अंजाम दिया तो वह बिल्कुल भी नहीं बच पाएंगें।

बता दें कि यह हाईटेक कैमरा चंडीगड़ के अलग-अलग सेक्टरों के साथ ही चौक चौराहों व अऩ्य जगहों पर लगाए गए हैं। जिसमें मुख्य रूप से सेक्टर-35 किसान भवन, सेक्टर-16 17 लाईट प्वाइंट, सेक्टर-20 चौक शामिल है। पुलिस की माने तो शहर में जिस चौक व सेक्टरों में अभी हाईटेक कैमरे नहीं लगे हैं वहां पर भी बहुत जल्द लगा दिए जाएंगे।

रोजाना सैकड़ों लोग शहर में करते हैं एट्री

बता दें कि पंजाब और हरियाणा समेत अन्य जिलों शहर में रोजाना सैकड़ों कार चालक एंट्री करते हैं। जिसे देखते हुए शहर की सीमाओं पर भी हाइटेक कैमरे लगाए गए हैं। जिससे शहर में प्रवेश करने वाले हर एक व्यक्ति को भी कैमरे में कैद किया जा सके। इससे पहले कई बार पंजाब और हरियाणा से लोग आकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर यहां से भागने में कामयाब रहे हैं। लेकिन अब इन हाइटेक कैमरों से पुलिस को काफी मदद मिलेगी। इन कैमरों की खास बात यह है कि रात को भी पूरी तरह से यह कैमरे लोगों को कैद करने में कामयाब हैं।

शहर में इन हाईटेक कैमरों से ट्रैफिक नियमों की पालना कराने में काफी हद तक मदद मिलेगी। साथ ही बाहर से आने वाले लोगों को भी एक तरह से चेतावनी देते हैं कि अब ट्रैफिक नियमों का उल्ल्ंघन न करें। नहीं तो मोटा चालान हो सकता है।

- मनीषा चौधरी, एसएसपी ट्रैफिक

खबरें और भी हैं...