पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In Front Of Gamada's Team That Went To Remove Illegal Possession, The Woman Protested The Action And Lay On The Ground, The Team Returned Unscathed

कार्रवाई:अवैध कब्जा हटाने गई गमाडा की टीम के सामने महिला ने कार्रवाई का विरोध किया और जमीन पर लेट गई, टीम बैरंग लौटी

मोहालीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गमाडा की टीम फेज-11 में अवैध कब्जों को हटाने जब गई तो एक महिला टीम के सामने लेट गई। उसी समय टीम वापस आ गई। - Dainik Bhaskar
गमाडा की टीम फेज-11 में अवैध कब्जों को हटाने जब गई तो एक महिला टीम के सामने लेट गई। उसी समय टीम वापस आ गई।
  • गमाडा की टीम को कार्रवाई करनी पड़ी स्थगित, लोग बोले पहले नोटिस दो फिर करने आओ कार्रवाई

ग्रेट मोहाली एरिया डवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) के एरिया में भले ही अवैध निर्माण तथा कब्जों की भरमार है, लेकिन जब कभी यह टीम बिना तैयारी से अवैध निर्माण हटाने जाती है तो उन्हें ज्यादातर स्थानों से लोगों के विरोध के चलते वापस लौटना पड़ता है। कई बार तो पत्थरबाजी का सामना करना भी पड़ता है। आज भी गमाडा की टीम हथियारबंद सुरक्षाकर्मियों के साथ फेज-11 में किए गए कब्जों को हटाने के लिए पहुंची तो वहां एक महिला टीम के सामने लेट गई। उसके बाद गमाडा की टीम वापस आ गई। लोगों का कहना था कि अगर किसी तरह की कार्रवाई करनी है तो पहले नोटिस दी जाए, उसके बाद कोई कार्रवाई की जाए।

टीम के सामने महिला जमीन पर लेटी

शुक्रवार को गमाडा के इस्टेट आफिस की टीम पूरी तैयारी के साथ फेज-11 के एलआईजी मकानों की सीढ़ियों के आगे किए गए अवैध कब्जों को हटाने के लिए गई। तो वहां पर एक महिला टीम के रास्ते में जमीन पर लेट गई और उसने टीम को कार्रवाई करने से रोक दिया। कार्रवाई करने गई गमाडा की इस टीम के साथ गमाडा की अपनी हथियारबंद फोर्स व महिला कर्मचारियों भी साथ थी, लेकिन वे जमीन पर लेटी महिला को नहीं हटा सके। आखिरकार इस टीम को बैरंग लौटना पड़ा।

अवैध कब्जा हटाने की शिकायत पर गए कर्मचारी

उसके बाद यहां पर लोग धरने पर बैठ गए। बाद दोपहर गमाडा के एसडीओ हाउसिंग अवदीप सिंह वहां पर पहुंचे और लोगों को धरने से हटने के लिए कहा। एसडीएम ने कहा कि इस ब्लॉक में रहने वाले एक राजकुमार नाम के व्यक्ति ने यह अवैध कब्जे हटाने के लिए शिकायत दी थी। जिस पर कार्रवाई करनी थी। इस पर लोगों ने कहा कि पहले लोगों को नोटिस दे और उसके बाद कार्रवाई करो।

खबरें और भी हैं...