• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In Shooting, Three Shooters Of One Family Won Medals, In The Other Family, The Son Won The Gold By Defeating The Father.

चंडीगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप; 200 शूटर्स ने लगाया निशाना:शूटिंग में एक परिवार के तीन शूटर्स ने जीते मेडल, दूसरी फैमिली में बेटे ने पिता को हरा गोल्ड जीता

चंडीगढ़2 महीने पहलेलेखक: गौरव मारवाह
  • कॉपी लिंक
शिखा और सौमिल के साथ पिता सुनील ने जीते मेडल। - Dainik Bhaskar
शिखा और सौमिल के साथ पिता सुनील ने जीते मेडल।

चंडीगढ़ स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में दो परिवारों ने सबसे ज्यादा मेडल हासिल किए। चौधरी परिवार के तीन मेंबर्स ने मेडल पर कब्जा किया जहां पिता सुनील के साथ बेटी शिखा और बेटा सौमिल शामिल था। वहीं दूसरी ओर होलिंदर परिवार में बेटे ने पिता व कोच को पीछे छोड़ा। युनिश ने पिता होलिंदर सिंह को हराकर दो गोल्ड जीते। वे बेस्ट शूटर भी रहे। विमन बेस्ट शूटर महिमा चुनी गईं। जस्टिस जयश्री ठाकुर ने प्लेयर्स को ऑनर किया जबकि ओलिंपियन अंजुम मौदगिल के साथ डीजीपी प्रवीर रंजन और एसएसपी कुलदीप सिंह चहल यहां पर गेस्ट ऑफ ऑनर रहे।

शिखा और सौमिल के साथ पिता सुनील ने जीते मेडल
चौधरी परिवार के तीन मेंबर्स ने स्टेट चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और सबसे ज्यादा मेडल शिखा ने जीते। सेक्रेड हार्ट स्कूल की 9वीं क्लास की स्टूडेंट शिखा ने 10 मीटर एयर पिस्टल में चार गोल्ड जीते जबकि 25 मी. स्पोर्ट्स पिस्टल में दो सिल्वर जीते। उनके भाई और भवन विद्यालय के छठी क्लास के स्टूडेंट सौमिल चौधरी ने 10 मीटर एयर पिस्टल के सब-यूथ में गोल्ड जीता। उनके पिता सुनील चौधरी भी खेले और दो मेडल जीते। सुनील ने सीनियर मेंस फ्री-पिस्टल और सेंटर फायर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल जीते। चौधरी परिवार के तीनों शूटर्स सीनियर इंडियन टीम के कोच वेद प्रकाश पिलानिया के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं।

पिता को हराकर युनिश होलिंदर बने बेस्ट शूटर

युवा शूटर युनिश ने 6 गोल्ड के साथ एक सिल्वर मेडल हासिल किया। उन्हें बेस्ट शूटर चुना गया। युनिश की सफलता पर सबसे ज्यादा खुश उनके पिता थे जिन्होंने उन्हें शूटिंग करनी सिखाई है। युनिश ने दो कैटेगरी में उन्हें ही हराकर गोल्ड जीता। युनिश ने सेंटर फायर पिस्टल में 581 के स्कोर के साथ मीट रिकॉर्ड बनाया और पिता होलिंदर को इसमें सिल्वर मिला। वहीं स्टैंडर्ड पिस्टल मेन में भी उन्होंने पिता को हराकर गोल्ड मेडल जीता। युनिश ने इसके अलावा स्टैंडर्ड पिस्टल जूनियर मेन, जूनियर पिस्टल मेन, एयर पिस्टल यूथ और स्पोर्ट्स पिस्टल जूनियर मेन में भी गोल्ड मेडल जीते। एयर पिस्टल मेन में उन्हें सिल्वर मिला।

खबरें और भी हैं...