पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In The Last 24 Hours, 399 Cases Of Corona Infection Occurred In Chandigarh, 481 In Mohali And 159 In Panchkula.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्राईसिटी में बढ़ता संक्रमण:चंडीगढ़ में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 399 नए मरीज मिले; मोहाली में 481 और पंचकूला में 159 नए केस

चंडीगढ़4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में केंद्र से आई टीम ने टेस्ट बढ़ाने के सुझाव दिए है ताकि संक्रमित मरीज के संपर्क में आए मरीज की जांच की जा सके। डेमो फोटो - Dainik Bhaskar
शहर में केंद्र से आई टीम ने टेस्ट बढ़ाने के सुझाव दिए है ताकि संक्रमित मरीज के संपर्क में आए मरीज की जांच की जा सके। डेमो फोटो
  • ट्राईसिटी में बढ़ते संक्रमित मरीजों के बीच सख्त निर्देशों के आदेश
  • मोहाली में बिना मास्क वालों के पकड़ कर टेस्ट किए जा रहे

शहर में पिछले 24 घंटों के अंदर 3112 संदिग्ध मरीजों की जांच की गई जिसमें से 399 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। शहर में अब 3112 एक्टिव मरीज हो गए हैं। शहर के अस्पतालों में कोविड बेड लगभग पूरी तरह से भरी हुई है, प्रशासन की ओर से अब कोविड सेंटरों को फिर से खोला जा रहा है ताकि संक्रमित मरीज का इलाज ठीक तरीके से हो सके। शहर में कंटेनमेंट जोन भी बढ़ाए गए हैं ताकि जो संक्रमित हो चुका है, उसके संपर्क में कोई अन्य न आए।

पॉश इलाके से आ रहे संक्रमित

शहर के पॉश इलाकों से संक्रमित मरीज निकल रहे हैं जिससे प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। शहर के सेक्टर-7 में 13, सेक्टर 15,40,32,33,37 में 10-10 मरीज,सेक्टर-21 में 13,सेक्टर-44 में 17 और सेक्टर-45 में 28 नए मरीजों सहित शहर के अन्य भागों से पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

कर्फ्यू के दौरान इन्हें छूट रहेगी

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण प्रशासक की ओर से रात का कर्फ्यू लगाया गया है। कर्फ्यू के दौरान ज़रुरत पड़ने पर पास-धारक और कुछ लोगों को बाहर निकलने की इजाजत दी गई है। लॉ एंड ऑर्डर/इमरजेंसी और म्यूनिसिपल सर्विसेज में जिनकी ड्यूटी है इनमें एग्जीक्यूटिव मजिस्ट्रेट, पुलिस, मिलिट्री, सीएपीएफ पर्सोनल जो यूनिफॉर्म में होंगे, हेल्थ, इलैक्ट्रिसिटी, फायर और मीडिया के लोग शामिल होंगे। इसके अलावा जिनके पास मूवमेंट या कर्फ्यू पास होगा, गर्भवती महिलाओं और मरीजों को छूट रहेगी। एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन जाने और आने वाले पैसेंजर को छूट रहेगी।

शहर में आज यहां संक्रमण जांच कर रही टीमें

शहर में आज सेक्टर-17 बस स्टैंड, पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज, मलोया, इंडस्ट्रियल एरिया फेज-1 और रेलवे स्टेशन चंडीगढ़, सीआरपीएफ कैंपस हल्लोमाजरा और डड्डुमाजरा में मेडिकल टीमें संदिग्ध मरीजों की जांच कर रही।

चंडीगढ़ में नियम नहीं माने तो जेल हो सकती है

शहर में अगर कोई नाइट कर्फ्यू में लागू हुए डीसी के आदेशों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत केस दर्ज किया जाएगा। दोषी पाए जाने वाले को कोर्ट से 6 महीने की सजा और एक हजार रुपए जुर्माना लग सकता है। प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है जिस दौरान रात साढ़े 10 बजे से सुबह 5 बजे शहर में नाइट कर्फ्यू रहेगा। इस दौरान कोई भी अपने घर से पैदल या किसी वाहन पर नहीं निकल सकेगा।

कर्फ्यू के दौरान दूसरे राज्यों और शहरों को होने वाली आवश्यक चीजों की सप्लाई नहीं रुकेगी। शहर के बीच से गुजरने वाले सभी वाहनों को प्रॉपर चेकिंग और वेरीफिकेशन के बाद ही जाने दिया जाएगा। शहर के सभी हॉस्पिटल, कैमिस्ट शॉप और एटीएम 24 घंटे खुले रहेंगे। सभी रेस्टोरेंट्स, ईटींग प्लेस, होटल्स, मॉल आदि 50 परसेंट कैपेसिटी के साथ चलेंगे और रात 10 बजे बंद हो जाएंगे। आखिरी ऑर्डर रात 9 बजे तक ही होगा।

मोहाली में बिना मास्क वालों को पकड़ कर जांच की जा रही

मोहाली की मार्केट में जो लोग बिना मास्क के आ रहे हैं उन्हें पकड़कर टेस्ट किया जा रहा है। अगर पॉजिटिव आते हैं तो उसे क्वारैंटाइन कर दिया जा रहा है। इसके अलावा उनका चालान भी काटा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है कि वह बिना मास्क लगाए बाहर न निकलें। जिले में पिछले 24 घंटों में 481 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। 7 लोगों की कोरोना के चलते मौत हो गई। डीसी मोहाली गिरीश दयालन ने बताया कि नए मरीज सामने आने के बाद जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हजार 518 पर पहुंच गई है। अब तक जिले में ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 24 हजार 776 पर पहुंच गया है।

पंजाब में पाबंदियां बढ़ाई

कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सीएम पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से राज्य भर में अनेक प्रकार की पाबंंदियां लगाई गई हैं। जिसमें रात 9 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक का नाइट कर्फ्यू के अलावा अन्य प्रकार की जो पाबंंदियां लगाई गई थी तो आने वाले 30 अप्रैल तक इसी प्रकार से जारी रहेंगी। कोरोना का प्रभाव कम न होने के चलते इस प्रकार के फैसले लिए जा रहे हैं। अगर आने वाले समय में कोरोना की स्थिति ना सुधरी तो और भी ज्यादा पाबंंदियां लगाई जा सकती

पंचकूला में मिले 159 नए संक्रमित मरीज

पंचकूला में पिछले 24 घंटों के दौरान जांच के दौरान 159 मरीज पॉजिटिव आए हैं। जिसके बाद अब जिले में 19 हजार 49 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इसमें 203 हेल्थ केयर वर्कर भी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। अभी तक संक्रमित 156 मरीजों की मौत हो गई हैं। जिले में विभाग की ओर से अब तक 2 लाख 25 हजार 905 लाेगाें के आरटीपीसीआर और रैपिड एंटीजन सैंपल लिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

और पढ़ें