पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • In The Sacrilege Of Gutka Sahib In Mohali's Manauli Village, No Accused Has Come To The Hands Of The Police Yet, A Case Has Been Registered Against The Unknown.

गांव में स्थिति तनावपूर्ण:मोहाली के मनौली गांव में गुटका साहिब की बेअदबी मामले में अभी तक कोई आराेपी पुलिस के हाथ नहीं आया, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

चंडीगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुटका साहिब के पवित्र अंगों को गुरुद्वारा साहिब में रखवा दिया गया है। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
गुटका साहिब के पवित्र अंगों को गुरुद्वारा साहिब में रखवा दिया गया है। फाइल फोटो

मोहाली शहर के साथ लगते मनौली गांव में गुटका साहिब की बेअदबी का मामला सामने आया था। उसके बाद वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई। गुरुद्वारा कमेटी की ओर से पुलिस को इसकी जानकारी देकर बुलाया गया था। यहां पर किसी ने गुटका साहिब के अंगों को कचरे के ढेर पर फेंक दिया था। जिसको सुबह सैर करने वाले एक गांव के व्यक्ति ने देखा और उसकी सूचना गुरुद्वारा साहिब के पाठी को दी। जिसके बाद पाठी ने इसकी सूचना गुरुद्वारा कमेटी को दी गई जिसके बाद पुलिस को मौके पर बुलाया गया।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं के तहत केस दर्ज कर मामले की जांच की है, लेकिन एक दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ आरोपी नहीं आया है। पुलिस ने इलाके में आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की थी लेकिन कोई खास क्लू उनके हाथ नहीं लग पाया।

गुरुद्वारा साहिब की प्रबंधकीय कमेटी के सदस्यों ने बताया कि कचरे के ढेर से करीब 70 गुटका साहिब के अंग बरामद किए गए हैं। जिन्हें पूरे सम्मान के साथ गुरुद्वारा साहिब में रख लिया गया है। उन्होंने कहा कि करीब 2 दिन पहले एक घर की छत से भी गुटका साहिब के 2 अंग बरामद हुए थे। जिसे उस घर की महिला ने सम्मान के साथ अपने घर में बनाए गए पूजा स्थल पर रखा था और बाद में वो अंग गुरुद्वारा साहिब के हवाले कर दिए गए थे।

घटना की सूचना मिलने पर एसपी सिटी एचएस विर्क, डीएसपी सिटी 2 दीप कमल और एसएचओ थाना सोहाना अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे थे। इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी सिटी ने कहा कि सूचना मिलने पर पुलिस पार्टी ने पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि पुलिस की ओर से कार्रवाई करते हुए अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि फिलहाल गांव का माहौल ठीक है और गांव के लोग पुलिस का पूरा सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों के सहयोग के साथ ही केस को हल कर लिया जाएगा।

पुलिस घरों में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रही है और गुटका साहिब के अंगों की बेअदबी करने वाले की तलाश की जा रही है। पुलिस पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कहीं से ऐसे व्यक्ति का पता मिल सके ताकि जल्द से जल्द बेअदबी करने वालों को गिरफ्तार किया जा सके। लेकिन अभी तक पुलिस को ऐसा कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

खबरें और भी हैं...