पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मांगों को लेकर हड़ताल:पंजाब रोडवेड कर्मचारियों की ओर से आज से रेगुलर करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल

चंडीगढ़20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब रोडवेज के कर्मचारियों की ओर से अपनी मांगों को लेकर आज से हड़ताल शुरू कर दी गई है। - Dainik Bhaskar
पंजाब रोडवेज के कर्मचारियों की ओर से अपनी मांगों को लेकर आज से हड़ताल शुरू कर दी गई है।
  • कर्मचारियों ने कहा कि वे मंगलवार से सीएम कोठी के सामने पक्का मोर्चा लगा देंगे

पंजाब रोडवेज के पनबस और पीआरटीसी के कर्मचारियों की ओर से आज से अपनी मांगों को लेकर अनिश्चिकालीन हड़ताल शुरू कर दी गई है। कर्मचारियों की मांग है कि जो कच्चे कर्मचारी है उन्हें पक्का किया जाए और उनकी वेतन में बढ़ौतरी की जाए।

रोडवेज कर्मचारियों की ओर से आज से बसों को डिपों में खड़ा कर दिया गया है। पंजाब रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रधान जसबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि सरकार की ओर से 2007 में पूरे नियमों के तहत उन्हें नौकरी पर रखा था लेकिन आज तक उन्हें पक्का नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि पंजाब में इस समय ट्रांसपोर्ट विभाग में करीब 10 हजार कर्मचारी है जो आउटसोर्स या कंट्रेक्ट पर काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से उन्हें पक्का करने का आश्वासन दिया जाता है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जाती इसी कारण वे हड़ताल करने पर विवश हुए है।

ढिल्लों ने कहा कि आज से बसों को डिपो में लगा कर हड़ताल शुरू कर दी गई है और मंगलवार को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकारी कोठी के सामने रोष प्रदर्शन और पक्का मोर्चा लगा कर कर्मचारी बैठ जाएंगें। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से अगर उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वे विधानसभा की ओर पैदल मार्च भी कर देंगे। आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रोडवेज के ड्राइवर, कंडक्टर और वर्कशॉप स्टाफ शामिल है।

खबरें और भी हैं...