पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अर्थव्यवस्था:भारतीय अर्थव्यवस्था जल्द पटरी पर लौट आएगी: डॉ. निशा भार्गव

चंडीगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति और चुनौतियों पर विचार करने के उद्देश्य से एमसीएम कॉलेज फॉर वूमेन सेक्टर-36 के पोस्ट ग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक्स ने ‘इंडियन इकोनॉमी, चैलेंजेस अहेड’ विषय पर एक अत्यधिक प्रासंगिक वेबिनार का आयोजन किया। सर्वेश कौशल, पूर्व मुख्य सचिव, पंजाब सरकार ने मुख्य अतिथि के रूप में वेबिनार की अध्यक्षता की। प्रो. जेएस बेदी, आईडीसी, चंडीगढ़ इस अवसर पर बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। इस वेबिनार में अन्य गणमान्य अतिथियों के आलावा 600 से प्रतिभागी उपस्थित थे।

प्रिंसिपल डॉ. निशा भार्गव ने इस बात को साझा किया कि कोविड-19 की इस विषम घड़ी में भारतीय अर्थव्यवस्था को भिन्न भिन्न घटकों के कारण मंदी के दौर से गुजरना पड़ा है, लेकिन जल्द सबकुछ सही होगा। मोहम्मद इकबाल की मशहूर पंक्तियां “’कुछ बात है कि हस्ती मिट्टी नहीं हमारी” का हवाला देते हुए इस बात को आग्रह पूर्वक कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में हमेशा लचीलापन एवं प्रतिरोधक क्षमता दिखाई है और पूरे विश्वास के साथ कहा जा सकता है की यह फीनिक्स पक्षी की तरह पुनर्जीवित एवं समुत्थानपरक हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें