पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उम्मीद:कई घंटों तक काम करने में सक्षम हैं भारतीय, इकोनाॅमी में जल्द सुधार

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वेबिनार में पंजाब एंड सिंध बैंक के चेयरमैन डाॅ. चरण सिंह बतौर गेस्ट स्पीकर पहुंचे
  • एसडी बिजनेस स्कूल सेक्टर-32 ने करवाया वेबिनार

एसडी कॉलेज सेक्टर-32 में शुरू हुए एसडी बिजनेस स्कूल की ओर से वेबिनार करवाया गया। ‘इम्पेक्ट ऑफ कोविड-19 ऑन इंडियन इकोनाॅमी’ के विषय पर हुए इस वेबिनार में पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेकनोलॉजी और पीयू के डिपार्टमेंट ऑफ ईवनिंग स्टडीज के फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया। वेबिनार में पंजाब एंड सिंध बैंक के चेयरमैन व इकोनॉमिस्ट डाॅ. चरण सिंह बतौर गेस्ट स्पीकर मौजूद रहे।
लॉकडाउन में 40 परसेंट भारत कर रहा था काम
लॉकडाउन में भी 40 परसेंट भारत काम कर रहा था। जिसमें कि पुलिस, मिलिट्री, हॉस्पिटल, बैंक, इंश्योरेंस कंपनी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि बाकी के बचे 60 परसेंट वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे। हालांकि इंडस्ट्री, होटल अौर अन्य कमर्शियल इस्टैबलिशमेंट बंद थे लेकिन इनके तीन महीने तक बंद रहने का नुकसान पूरे देश की इकोनॉमी पर बहुत गहरा नहीं पडेगा। एसडी बिजनेस स्कूल के डायरेक्टर डॉ. केएल ढिंगरा ने कहा कि हमने शहर का पहला ऑटोनॉमस बिजनेस स्कूल शुरू किया है और हमें यकीन है कि हमारी इंटर्नशिप और प्लेसमेंट बाकी के बिजनेस स्कूलों से बेहतर होगी क्योंकि हमारा लक्ष्य नॉर्थ इंडिया के टॉप के बिजनेस स्कूल बनने का है।

कोविड-19 के कारण दुनियाभर की इकोनॉमी पर लंबा असर रहेगा 
उन्होंने कहा कि कोविड-19 की वजह से दुनियाभर की इकोनॉमी पर लंबा असर रहेगा। हालांकि भारत की इकोनॉमी अन्य देशों के मुकाबले जल्द बाउंस बैक करेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि भारतीयों में सर्वाइव करने की क्षमता अधिक है और वह आसानी से अधिक घंटों तक काम कर सकते हैं। इस वेबिनार में एसडी कॉलेज के प्रेसिडेंट उपकार कृष्ण शर्मा, यूबीएस के पूर्व चेयरमैन एससी वैद्य मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें