पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना इफेक्ट:स्पेशल पैरोल पर बाहर गए कैदियों को 7 हफ्तों की छुट्‌टी मिली

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बुड़ैल जेल से जिन कैदियों को पैरोल और अंतरिम जमानत देकर बाहर भेजा गया था, उन्हें अब सात हफ्तों के लिए और राहत दे दी गई है। स्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी ने बुधवार को हुई मीटिंग में ये फैसला लिया। मीटिंग के दौरान फैसला हुआ कि जिन कैदियों को 14 से 31 अगस्त के बीच वापस जेल आना था, अब वे 7 हफ्ते और बाहर रह सकते हैं। इनके अलावा 1 सितंबर से 15 सितंबर के बीच आने वालों को पांच हफ्ते और 16 सितंबर से 30 सितंबर के बीच वापस आने वाले पेरोल पर गए हुए सभी कैदियों को 4 हफ्तों की छुट्‌टी दी गई है।

जेल को सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करना जरूरी था, इसलिए मामूली अपराधों की वजह से जेल में बंद कैदियों को स्पेशल पेरोल और अंतरिम जमानत देकर बाहर भेजा गया था। इस पर फैसला लेने के लिए पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस जसवंत सिंह के निर्देशों पर एक हाईपावर कमेटी का गठन किया गया था। मीटिंग के दौरान स्पेशल लोक अदालत लगाए जाने पर भी विचार हुआ ताकि पेंडिंग पड़े केसों का जल्द निपटारा हो सके।

कोरोना काल की जन्माष्टमी, इस बार गेट से ही ठाकुर जी की जय...

इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी शहर में अलग तरीके से मनाई गई। न कोई कार्यक्रम न झांकी। भक्तों ने मंदिर के गेट से ही माथा टेका। इस्कॉन हरे कृष्णा धाम सेक्टर-36 में अंदर सेवादारों ने ठाकुर जी का शृंगार किया और आरती की। प्रशासन ने जन्माष्टमी को देखते हुए रात 1:00 बजे तक की छूट दे दी थी, लेकिन लोग मंदिरों में नहीं गए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें