पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Inspector In Charge Of PO And Summons Cell Sent To Police Lines With Immediate Effect; SSP Chahal Issued Orders.

पीओ एंड समन सेल के इंचार्ज लाइन हाजिर:इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह के खिलाफ शिकायत मिलने पर SSP ने तत्काल प्रभाव से जारी किए आदेश, विभागीय जांच भी शुरू

चंडीगढ़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सारंगपुर में PO (भगौड़ा) और समन सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर सेक्टर-26 पुलिस लाइन में भेजा दिया गया है। - Dainik Bhaskar
सारंगपुर में PO (भगौड़ा) और समन सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर सेक्टर-26 पुलिस लाइन में भेजा दिया गया है।

कई बरसों से सारंगपुर में चंडीगढ़ पुलिस के PO (भगौड़ा) और समन सेल के इंचार्ज इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर सेक्टर-26 पुलिस लाइन में भेज दिया गया। इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह के खिलाफ मिली एक शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद SSP कुलदीप सिंह चहल ने यह आदेश जारी किए। ORP रैंक के इंस्पेक्टर सतविंदर सिंह को PO (भगौड़ा) और समन सेल का अस्थायी कार्यभार सौंपा गया है। उधर इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह को लाइनहाजिर किए जाने पर चंडीगढ़ पुलिस का कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह कई बरसों से PO (भगौड़ा) एंड समन सेल के इंचार्ज थे। उन्हीं की देखरेख में विंग की तमाम कागजी कार्रवाई और फरार अपराधिकयों को पकड़ने का काम चल रहा था। उनके खिलाफ मिली शिकायत में क्या कहा गया है? यह पता नहीं चल पाया। पुलिस अफसरों के अनुसार, डिटेल जांच रिपोर्ट आने के बाद ही शिकायत सार्वजनिक की जाएगी। फिलहाल इस बारे में कुछ भी बोलना जल्दबाजी होगी। इस बीच इंस्पेक्टर जसमिंदर सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब PO एंड समन सेल विंग का स्टाफ चर्चा में आया है। इस तरह के आरोप लगते रहे हैं कि PO एंड समन सेल का स्टाफ फरार अपराधिकयों को पकड़ने की जगह जानबूझकर खाली हाथ लौट आता है और रिपोर्ट में लिखा जाता है कि आरोपी भगौड़ा मिल नहीं रहा। इस तरह की शिकायतें संज्ञान में आने पर चंडीगढ़ के पूर्व SSP इश सिंघल ने भी अपने कार्यकाल में जांच के आदेश दिए थे। हालांकि उसके बाद मामला ठंडे बस्ते में चला गया।

खबरें और भी हैं...