पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Instructions Issued By DM Will Continue Till September 17; Won't Be Able To Sit In Cyber Cafe Without Proof.

ताकि न हो कोई अप्रिय घटना...:17 सितंबर तक जारी रहेंगे DM द्वारा जारी निर्देश;बिना प्रूफ नहीं बैठ सकेंगे साइबर कैफे में

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
DM के निर्देशों के मुताबिक कार या वाहन पर यूज किए जाने वाले आर्मी, पुलिस, मिल्ट्री, पैरा मिल्ट्री फोर्स आदि से जुड़े बैज, स्लोगन, यूनिफार्म, झंडियां, स्टिकर, लोगो आदि न बेचें। - Dainik Bhaskar
DM के निर्देशों के मुताबिक कार या वाहन पर यूज किए जाने वाले आर्मी, पुलिस, मिल्ट्री, पैरा मिल्ट्री फोर्स आदि से जुड़े बैज, स्लोगन, यूनिफार्म, झंडियां, स्टिकर, लोगो आदि न बेचें।

शहरवासियों की सुरक्षा को देखते हुए DM द्वारा जारी निर्देश आगामी 17 सितंबर तक जारी रहेंगे। जारी निर्देशों के मुताबिक शहर में एंटी सोशल एलिमेंट्स, कोई आतंकी व क्रिमिनल्स किसी भी प्रकार से लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को भंग न कर सकें और शहरवासियों की सुरक्षा में सेंधमारी न कर सकें, इसलिए सभी को नियमों की पालना करना होगी। सभी निर्देशाें को डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में लगाया जाए और अखबार में भी इसके लिए विज्ञापन दिया जाए। यह निर्देश शहर के हाेटल, रेस्तरां, धर्मशाला, साइबर कैफे, शादियों व ड्रोन उड़ाने वाले, टेंनेंट रखने वाले आदि सब पर लागू होते हैं।

प्रूफ देने के बाद ही बैठ सकेंगे साइबर कैफे में

शहर में साइबर कैफे चलाने वाले अपने यहां नेट का यूज करने वालों को प्रूफ लेने के बाद ही बैठने दें और आने जाने वाले का ब्यौरा अपने रजिस्टर में एंटर करें। उनकी पहचान के लिए वोटर कार्ड, आधार कार्ड, राशन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस रखें और अपने रजिस्टर पर विजिटर के साइन व मोबाइल नंबर भी जरूर लिखें। यह रजिस्टर कम से कम 6 महीने के लिए सुरक्षित रखें, ताकि जरूरत पड़ने पर रिकार्ड चेक किया जा सके।

कोई भी संगठन या प्रदर्शनकारी सेक्टर-25 धरना स्थल के अतिरिक्त न तो कहीं इकट्ठे हों और न प्रदर्शन करें

कार या वाहन पर यूज किए जाने वाले आर्मी, पुलिस, मिल्ट्री, पैरा मिल्ट्री फोर्स आदि से जुड़े बैज, स्लोगन, यूनिफार्म, झंडियां, स्टीकर, लोगो आदि न बेचें। जो दुकानदार ऑर्थराइज्ड हैं वह विजिटर का प्रूफ रखें और उसके मोबाइल नंबर, बेल्ट नंबर, किस फोर्स से हैं आदि से जुड़ी पूरी जानकारी रजिस्टर में एंटर करें और रिकॉर्ड मेंटेन करके रखें।

खबरें और भी हैं...