पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • It Rained With Strong Wind In The Night In Chandigarh, The Temperature Came Down Due To Strong Wind From This Morning

मौसम बदला:चंडीगढ़ में रात काे तेज हवा के साथ बारिश हुई,आज सुबह से तेज हवा चलने से तापमान कम हुआ

चंडीगढ़5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में रात को तेज हवा के साथ बारिश हुई। आज भी बारिश के आसार है। - Dainik Bhaskar
शहर में रात को तेज हवा के साथ बारिश हुई। आज भी बारिश के आसार है।
  • शहर में आज भी तेज हवा के साथ बारिश होने के आसार है

शहर में आज सुबह से तेज हवा चल रही है जिससे तापमान में कमी आ गई है। गुरुवार रात के समय भी तेज हवा के साथ बारिश हुई थी जिसके बाद मौसम बदल गया और रात में लोगों को गर्मी से राहत मिली। आज सुबह से तेज हवा चल रही है जिससे धूप निकलने के बाद भी गर्मी का एहसास नहीं हो रहा है। शहर के लोग बुधवार को सुबह और रात में भीषण गर्मी के कारण बेहाल रहे थे। शहर में आज भी तेज हवा के साथ बारिश होने के संकेत दिए जा रहे है।

हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में गुरुवार को दिन भर हुई बारिश के बाद शहर में शाम हाेते-हाेते घने बादल छा गए। शाम 7.40 पर एकाएक तेज हवाएं चलने लगीं। मौसम विभाग के अनुसार 85 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलीं, फिर बूंदाबांदी हाेती रही। मौसम विभाग ने रात 8.30 बजे तक 4.9 एमएम बारिश दर्ज की।

माैसम विभाग के अनुसार अरब सागर से नम हवाओं के साथ उत्तर प्रदेश से ईस्टर्ली हवाओं की आने की संभावना 11 जून की रात काे थी, लेकिन यह हवाएं करीब 24 घंटे पहले ही चंडीगढ़ पहुंच गईं, जिससे मौैसम में बदलाव आया।मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिन तेज हवा के साथ-साथ बारिश के आसार हैं।

अगर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हिमाचल में अच्छी बारिश हाेती रही ताे प्री-माॅनसून शहर में जल्दी दस्तक दे सकता है। शहर में आज अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री तक रह सकता है। शनिवार को अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है।