पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • It Will Not Be Easy To Demolish The Senate Of The PU, It Is Necessary To Preserve The Democratic System.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

Save PU:आसान नहीं होगा PU की सीनेट काे खत्म करना, लोकतांत्रिक सिस्टम को बचाए रखना जरूरी

चंडीगढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
स्टूडेंट सेंटर पर शाम लगभग पांच बजे सभी स्टूडेंट नेता इकट्‌ठे हुए और फिर कैंडल मार्च की सूरत में वीसी ऑफिस की ओर चले।
  • राजिंदर दीपा बोले: याद आ गया 1981 का दौर, अकाली दल और कांग्रेस में एक्टिव नेता पहुंचे
  • सपोर्ट को पहुंचे आम आदमी पार्टी के नेता और वामपंथी दलों के साथ जुड़े एक्टिविस्ट व टीचर

चंडीगढ़ पर पंजाब के दावे को कमजोर करने के तहत ही पंजाब यूनिवर्सिटी की सीनेट को खत्म करके गवर्नेंस बॉडी बनाने की कोशिश की जा रही है। हायर एजुकेशन काउंसिल बनाने और यूजीसी को खत्म करने समेत कई बदलाव किए बिना ही पहले बोर्ड ऑफ गवर्नेंस के लिए लेटर जारी होना एक सोची-समझी साजिश के तहत है। ये कहना था पंजाब यूनिवर्सिटी में आए पुराने नेता और विधायक दलबीर सिंह गोल्डी का।

धूरी से कांग्रेसी विधायक गोल्डी पीयू कैंपस स्टूडेंट्स काउंसिल (PUCSC) के प्रेसिडेंट भी रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि PU पर कब्जा करके भाजपा सरकार इसमें अपना भगवाकरण का एजेंडा लागू करना चाहती है। VC और भाजपा सरकार के खिलाफ पुराने स्टूडेंट नेताओं ने जम कर नारेबाजी की। उनके साथ PU के सीनेटर भी पहुंचे हुए थे। PU टीचर्स एसोसिएशन (PUTA) कार्यकारिणी भी इसमें शामिल हुई। वह सीनेट के इलेक्शन कराने की डिमांड कर रहे हैं।

स्टूडेंट सेंटर पर शाम लगभग पांच बजे सभी स्टूडेंट नेता इकट्‌ठे हुए और फिर कैंडल मार्च की सूरत में VC ऑफिस की ओर चले। फतेहगढ़ साहिब से विधायक और सीएम के सलाहकार कुलजीत नागरा ने कहा कि वीसी को ये याद रखना चाहिए कि नागपुर के निर्देश उसको भारी पड़ सकते हैं। ये पंजाब है और यहां पर उनकी चलने नहीं दी जाएगी।

सीनेट के इलेक्शन तो होकर रहेंगे। उन्होंने पार्टीबाजी से ऊपर उठ कर सभी स्टूडेंट नेताओं के पहुंचने पर बधाई भी दी। 1981 के प्रेसिडेंट राजिंदर सिंह दीपा भी पहुंचे हुए थे । उन्होंने कहा कि इस समय जिस तरह से पार्टीलाइन और प्रोफेशन को भूल कर सभी पुराने स्टूडेंट नेता एकजुट हुए हैं, इस मुद्दे पर इसी तरह साथ रहने की जरूरत है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे जो कि बहुत ही लाभदायक रहेंगे। अपने भविष्य संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने का उचित समय है। कोई शुभ कार्य भी संपन्न होगा। इस समय आपको अपनी काबिलियत प्रदर्...

और पढ़ें