पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पूर्व सीएम बेअंत सिंह की हत्या का मामला:जगतार सिंह हवारा की जमानत याचिका हाईकोर्ट में खारिज

चंडीगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अन्य आरोपियों को 27 मई 2010 को दोषमुक्त कर दिया गया था। - Dainik Bhaskar
अन्य आरोपियों को 27 मई 2010 को दोषमुक्त कर दिया गया था।
  • ‘गंभीर अपराध में जमानत का लाभ नहीं दे सकते’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आतंकी जगतार सिंह हवारा की नियमित जमानत याचिका पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने खारिज कर दी। जस्टिस अलका सरीन ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि हवारा पर गंभीर आरोप हैं और पूर्व मुख्यमंत्री की हत्या के मामले में उसे आजीवन कारावास की सजा दी गई है। ऐसे में नियमित जमानत याचिका का लाभ नहीं दिया जा सकता।

हवारा की तरफ से याचिका दायर कर कहा गया कि उसके खिलाफ 11 जुलाई 2005 को देश के खिलाफ बगावत कर युद्ध की तैयारी करने और आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोपों पर चंडीगढ़ सेक्टर 17 थाने में केस दर्ज किया गया था। इस मामले में अभी उसके खिलाफ सुनवाई शुरू नहीं हुई है जबकि अन्य आरोपियों को 27 मई 2010 को दोषमुक्त कर दिया गया था। पैरोल का लाभ दिए जाने को लेकर दाखिल इस अर्जी पर सुनवाई के लिए वह इस मामले में जमानत की की मांग कर रहा है। चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से जमानत याचिका के विरोध में कहा गया कि हवारा खतरनाक अपराधी है और उसके खिलाफ 37 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें