पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

5 लाख की रिश्वत का मामला:53 दिन बाद जसविंदर कौर को जमानत, लेकिन हर दूसरे सोमवार जाना होगा सीबीआई के दफ्तर

चंडीगढ़11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 25 जुलाई से थी जेल में बंद...

5 लाख की रिश्वत के मामले में 53 दिन से जेल में बंद चंडीगढ़ पुलिस की इंस्पेक्टर जसविंदर कौर को आखिरकार जमानत मिल गई। मंगलवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने उनकी जमानत अर्जी मंजूर कर दी। उन्हें एक लाख रुपए के बेल बॉन्ड पर जमानत दी गई है। मनीमाजरा की पूर्व एसएचओ जसविंदर कौर के खिलाफ सीबीआई ने 29 जून को केस दर्ज किया था। केस दर्ज होने के बाद सीबीआई ने उन्हें जांच के लिए बुलाया था, लेकिन वह फरार हो गई थी।

वह कई दिनों तक फरार रहीं और फिर 25 जुलाई को जसविंदर ने सरेंडर कर दिया था। जसविंदर के वकील तरमिंदर सिंह ने कोर्ट में कहा कि वे पुलिस जांच में सहयोग कर रही हैं। उन्होंने अपने हैंडराइटिंग व वॉइस सैंपल भी दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि कौर के खिलाफ गवाही देने वाला सीबीआई का गवाह काॅन्स्टेबल सरबजीत सिंह शिकायतकर्ता गुरदीप सिंह का जानकार है। एडवोकेट ने कहा कि केस का ट्रायल पूरा होने में वक्त लग सकता है, इसलिए जसविंदर को जमानत दी जानी चाहिए। दोनों पक्षों की बहस के बाद सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने जसविंदर को जमानत दे दी।

यह है मामला... मनीमाजरा निवासी गुरदीप सिंह ने सीबीआई को दी शिकायत में बताया था जसविंदर कौर ने उससे केस दर्ज न करने की एवज में 5 लाख रुपए मांगे हैं। जसविंदर ने गुरदीप से कहा था कि उसके खिलाफ रंधीर नाम के शख्स ने शिकायत दी है कि उसकी पत्नी को हरियाणा में ईटीओ लगवाने के लिए उसने 28 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। जसविंदर ने कहा कि या तो रंधीर के पैसे वापस दे वरना उसके खिलाफ पुलिस केस दर्ज करेगी। फिर जसविंदर कौर ने गुरदीप से केस दर्ज न करने के एवज में 5 लाख रुपए मांगे।

इन शर्तों पर मिली जमानत... जसविंदर को ट्रायल कोर्ट की हर सुनवाई पर उपस्थित रहना होगा {कोर्ट की परमिशन के बिना विदेश नहीं जा सकेंगी {जमानत के आदेश के 15 दिनों में उन्हें अपना पासपोर्ट सरेंडर करना होगा {उन्हें हर दूसरे सोमवार को सुबह 11 बजे सीबीआई के सेक्टर-30 स्थित ऑफिस में जाना होगा {केस से जुड़े गवाहों को किसी भी तरह प्रभावित नहीं करना होगा {इनमें से एक भी शर्त को नहीं माना तो सीबीआई उनकी जमानत रद्द करने के लिए याचिका दे सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें