• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Kansal Had Fever For Several Days, Dengue Was Confirmed In The Investigation, There Was A Significant Decrease In Blood Platelets

CII उपाध्यक्ष डॉ. दीपक कांसल का निधन:कई दिनों से था बुखार, जांच में डेंगू की हुई पुष्टि; ब्लड प्लेटलेट्स में कमी आने से हुई मौत

चंडीगढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक डॉ दीपक कांसल (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar
मृतक डॉ दीपक कांसल (फाइल फोटो)।

चंडीगढ़ कॉन्फिडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII) के उपाध्यक्ष डॉ. दीपक कांसल (55) की मोहाली के अस्पताल में डेंगू से मौत हो गई। सेक्टर-16 निवासी कांसल को पिछले कई दिनों से बुखार था। सेहत ज्यादा खराब होने के कारण उनकी डेंगू जांच की गई। रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हो गई।

डॉ. दीपक परिवार के साथ सेक्टर-16 में रहते थे। कई दिनों से उन्हें तेज बुखार था। उनके प्लेटलेट्स बहुत कम हो गए थे, उनके घरवालों ने डेंगू होने की पुष्टि की है। हालांकि अब तक स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस पर आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

चंडीगढ़ में डेंगू से स्थिति घातक होती जा रही है। एक तरफ स्वास्थ्य विभाग डेंगू से बचाव की तैयारियां पूरी होने का दावा कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ वास्तविकता चौंकाने वाली है। हालांकि मोहाली और पंचकूला की स्थिति को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने भी डेंगू से बचाव के लिए कागजी कार्रवाई मजबूत करनी शुरू कर दी है।

निगम और स्वास्थ्य विभाग को निर्देश जारी करते हुए प्रशासन ने अभियान चलाने को कहा है। इसके अलावा फॉगिंग, लापरवाहों को नोटिस जारी करने व लोगों को जागरूक करने को भी कहा गया है। निगम को इस अभियान के लिए पांच सफाई निरीक्षक, 50 बेलदार, 1 गाड़ी, 4 फॉगिंग मशीन उपलब्ध कराने को कहा है।

खबरें और भी हैं...