पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रवचन:दिल व दिमाग को खुला रखें, तभी फ्रेश एनर्जी आएगी: मुनि

चंडीगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कहने मात्र से हम सकरात्मक नही हो जाते इसके लिए दिमाग को बीते हुए दौर की उलझी व बेमतलब की बातो को छोडना होगा। हम लोग सभी जानते हैं कि लोगों की खुशी और सफलता के लिए घर में सकारात्मक ऊर्जा का रहना आवश्यक है। लेकिन अगर सही तरीके से नहीं रहा जाएगा तो एक समय के बाद यांग ऊर्जा का प्रभाव खत्म हो जाता है और नकारात्मक ऊर्जा का बढ़ जाता है।

इसलिए कई बार देखते हैं कि जिस घर में हम खुशी पूर्वक काफी समय से रहते आते हैं, वहां अचानक बदलाव आने लगता है और हम समस्याओं और तनाव से घिर जाते हैं। इसलिए अच्छी ऊर्जा लाने के लिए समय-समय पर सकारात्मक बदलाव करते रहना चाहिए।

इसे हम इस प्रकार से समझ सकते हैं कि जैसे हमारे शरीर को स्वस्थ रहने के लिए अच्छा भोजन और कसरत की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार हमारे घर में भी अगर अच्छी आवाज और खुशबू का प्रवाह होता रहे तो सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता रहता है। ये प्रवचन मुनि विनय कुमार आलोक ने अणुव्रत भवन सेक्टर 24 तुलसीसभागार में दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें