पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कामयाबी:अलग-अलग देश घूमने से नॉलेज बढ़ जाती है, हर साल गर्मियों में लोग कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं।

चंडीगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हर साल गर्मियों में लोग कहीं न कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं। लेकिन इस बार कोविड-19 की वजह से सब टूरिस्ट प्लेस बंद हैं। ऐसे में वे याद कर रहे हैं पिछले ट्रिप की बातें। इस सीरीज में आज पढ़िए राहुल गुप्ता क्या बता रहे हैं। वे बलटाना में रहते हैं।.

जब भी विदेश में घूमने जाते हैं तो कई जानकारी लिए वापिस आते हैं। मतलब घूमने- फिरने के साथ नॉलेज भी बढ़ जाती है। तभी हर साल कहीं न कहीं हम घूमने का प्लान करते हैं। पिछले साल दो जगह गए थे। अपनी पत्नी नंदिनी और बेटा भरत के साथ पहले कतर गया। यह देश बेहद ही खूबसूरत है। यहां हम दोहा भी गए। म्यूजियम, लाइब्रेरी गए, वहां पुरानी किताबें, बर्तन, तलवार से लेकर बेहद चीजें देखी।

इससे पता भी चला कि किस तरह का रहन-सहन है, किस तरह की चीजें पहले इस्तेमाल होती थी। बीच एरिया में भी गए। गोल्ड मार्केट अच्छा व सस्ता था। पर्ल मार्केट भी गए, वहां से हमने सामान भी खरीदा। उसके बाद हम आस्ट्रेलिया गए। यहां पर थ्री सिस्टर्स माउंटेन, जू में कंगारू को बेहद करीब से देखा। डॉल्फिन शो ताे बहुत भी अच्छा था। कनाडा या अमेरिका जाता इस साल के दो जगह जाने का प्लान बनाया था। फैमिली के साथ कनाडा जाते या फिर अमेरिका। दोनों में कौन सी जगह फाइनल करनी है अभी चर्चा कर ही रहे थे कि कोविड- 19 की वजह से सब बदल गया। जैसे ही सब ठीक होगा तो फिर से चर्चा करेंगे और एक जगह फाइनल करके जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें